चंबा, 16 फरवरी-हिमाचल प्रदेश भवन एवं अन्य निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड कार्यालय चम्बा के तत्वावधान और स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से पंडित जवाहर लाल नेहरु मेडिकल कॉलेज चम्बा के निर्माण कार्यस्थल में कार्यरत कामगारों के लिए निशुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर का आयोजन किया गया ।
जिसमें 104 कामगारों के स्वास्थ्य की जाँच की गई। इस शिविर में ब्लड प्रेशर, दन्त, एच्आईवी, हेपेटाईटिस बी, सी, सिफिलिस, और टीबी की निशुल्क जाँच की गई। इस शिविर के आयोजन का मुख्य उदेश्य असंगठित क्षेत्र में काम कर रहे कामगारों को ज़रूरी स्वास्थ्य सुविधांए उपलब्ध करवाना है।
इस कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश भवन एवं अन्य निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड कार्यालय जिला चम्बा के श्रम कल्याण अधिकारी, कर्मचारी और चिकित्सा अधिकारी डॉ वीनस पुरी सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम ने भाग लिया । श्रम कल्याण अधिकारी श्वेता कुमारी ने कामगारों को हिमाचल प्रदेश भवन एवं अन्य निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड की कल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी । श्रम कल्याण अधिकारी ने बताया की जिला में इस तरह के निशुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविरों का आयोजन आने वाले दिनों में भी इसी तरह होता रहेगा ।