चण्डीगढ़ 15.04.24-: सीआरपीएफ (केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल) के उत्तर पश्चिमोतर सैक्टर के आईजीपी दिनेश उनियाल ने सीआरपीएफ चण्डीगढ़ के परिसर में बने फिटनैस जोन जिम, बॉटनिकल गार्डन और विजिटर्स रूम का शुभारंभ किया। सीआरपीएफ 13वीं बटालियन की कमांडेंट कमल सिसौदिया ने आईजीपी दिनेश उनियाल का स्वागत किया।

उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ ने सीएम सिक्योरिटी और वीआईपी की महत्वपूर्ण ड्यूटी में तैनात स्टाफ की फिटनैस को मद्देनजर रखते हुए जिम तैयार करवाया, जो स्वास्थ्य के लिए बेहद लाभदायक होगा। वहीं, बॉटनिकल गार्डन तैयार करवाकर शुद्ध वातावरण मुहैया करवाया गया है। इसके बाद मुख्यअतिथि आईजीपी दिनेश उनियाल ने ई-पत्रिका 'प्रगति' का विमोचन किया।

वहीं, यूनिट कमांडेंट द्वारा बटालियन की प्रगति कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि कुशल नेतृत्व से यह संभव हो पा रहा है। उन्होंने 'स्वस्थ शरीर में स्वस्थ दिमाग' का उदाहरण देते हुए कहा कि जीवन में व्यायाम और योग बेहद जरूरी है। शरीर की फिटनैस के साथ-साथ शुद्ध वातावरण में रहना चाहिए। इससे दिमागी तौर पर सुकून मिलता है। उनियाल ने कहा कि तैयार करवाए गए जिम और बॉटनिकल गार्डन से स्टॉफ को यह माहौल मिल पाएगा।


इस मौके कमल सिसौदिया ने दैनिक व्यायाम से होने वाले सकारात्मक प्रभावों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि शुद्ध

वातावरण से हम बीमारियों से दूर रहते हैं। वहीं, आईजीपी दिनेश उनियाल के संबंध में बोलते हुए उन्होंने कहा कि वह उत्तर पश्चिमोतर सैक्टर के लिए आर्दश हैं। उनकी फिटनैस इस बात का प्रमाण है कि वह व्यायाम में दिलचस्पी रखते हैं, इससे सभी को सीख लेनी चाहिए और व्यायाम को अपने जीवन का हिस्सा बनाना चाहिए।