चण्डीगढ़, 03.04.24- : श्री चैतन्य गौड़ीय मठ विश्व वैष्णव राज्यसभा के पूर्व अध्यक्ष भक्ति वल्लभ तीर्थ गोस्वामी जी महाराज जी का जन्म शताब्दी समारोह ग्वालपाड़ा (गुवाहाटी, असम) में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मनाया जा रहा है। इस अंतरराष्ट्रीय समारोह के लिए प्रचार एवं प्रबंधन प्रमुख की अहम जिम्मेदारी चण्डीगढ़ निवासी जयप्रकाश गुप्ता, जो यहाँ सेक्टर 20, चण्डीगढ़ स्थित श्री चैतन्य गौड़ीय मठ मंदिर के प्रवक्ता भी हैं, को दी गई है। जय प्रकाश गुप्ता के साथ ही शहर के जाने-माने समाजसेवी राजीव जिंदल, जो विष्णु महाराज जी के करीबी भी हैं, इस समारोह हेतु तन-मन-धन से आयोजन स्थल पर सेवा कर रहे हैं।

गौरतलब है कि ग्वालपाड़ा में जन्में श्री चैतन्य गौड़ीय मठ के आचार्य श्री भक्ति वल्लभ तीर्थ गोस्वामी जी महाराज के जन्म के 100 वर्ष होने के उपलक्ष्य में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 16 अप्रैल से 18 अप्रैल तक असम में यह महाकुंभ सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है जिसमें देश-विदेश के हजारों लोगों के पहुंचेगे।

जेपी गुप्ता ने बताया कि महाराज श्री ने इस छोटे से कस्बे में जन्म लेकर पूरे दुनिया में शुद्ध भक्ति का डंका बजाया। पूरे कार्यक्रम के लिए व्यापक स्तर पर प्रबंध किए जा रहे हैं। पूरे शहर के सभी होटल व गेस्ट हाउस आदि बुक कर लिए गए हैं। वाटरप्रूफ टेंट और नगर संकीर्तन रथ यात्रा निकालने के लिए हाथियों तथा घोड़े गाड़ियों का प्रबंध किया जा रहा है। आकाश मार्ग से हवाई जहाज द्वारा रथयात्रा पर फूलों की वर्षा की जाएगी।चण्डीगढ़ से भी बड़ी संख्या में भक्तजन इस समारोह में शामिल होने वहां जाने की तैयारियां कर रहे हैं। यह अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन श्री चैतन्य गौड़ीय मठ के वर्तमान आचार्य एवं अध्यक्ष श्री भक्ति विचार विष्णु जी महाराज जी के नेतृत्व में आयोजित किया जा रहा है।