चण्डीगढ़, 24 अप्रैल, 2023- सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज के आशीर्वाद से आज चण्डीगढ़ में ‘‘मानव एकता दिवस’’ के अवसर पर रक्तदान शिाविर का आयोजन किया गया जिसमें श्रद्धालुओं द्वारा पूरे उत्साह सहित बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया गया और 384 युनिट श्रद्धालुओं ने स्वैच्छा से रक्तदान किया जिसमें 19 महिलाएं शामिल थीं।
इस रक्तदान शिविर का उद्घाटन संत निरंकारी मण्डल चण्डीगढ जोन के ज़ोनल इन्चार्ज श्री ओ0 पी0 निरंकारी जी ने अपनें कर कमलों द्वारा किया, उन्होंने बाबा हरदेव सिंह जी के प्रेरक सन्देश को याद दिलाते हुए कहा कि ‘‘रक्त नालियों में नहीं नाड़ियों में बहना चाहिए। युगप्रवर्तक बाबा गुरबचन सिंह जी की स्मृति मंे उनकी शिक्षाओं से निरंतर प्रेरणा लेते हुए संत निरंकारी मिशन द्वारा प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर संपूर्ण विश्व में रक्तदान शिविरों का आयोजन किया गया । इस अवसर पर यहां के संयोजक श्री नवनीत पाठक के साथ चण्डीगढ एरिया की सभी ब्रान्चों के मुखी व सेवादल के क्षेत्रीय संचालक और अधिकारी उपस्थित थे।

जैसा कि सर्वविदित ही है कि निरंकारी जगत में ‘मानव एकता दिवस’ का दिन युगप्रवर्तक बाबा गुरबचन सिंह जी की प्रेरणादायी सिखलाईयों को समर्पित है। इसके साथ ही सेवा के पंुज, पूर्ण समर्पित गुरु भक्त चाचा प्रताप सिंह एवं अन्य महान बलिदानी संतों को भी इस दिन स्मरण किया जाता है। ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर समूचे देश के विभिन्न स्थानों पर सत्संग कार्यक्रमों के साथ विशाल रूप में रक्तदान शिविरों की श्रंृखलाओं का आरम्भ हो जाता है जो वर्ष भर चलता है।
चंडीगढ़ के संयोजक श्री नवनीत पाठक जी ने पी जी आई चण्डीगढ़ और सरकारी मल्टीस्पेशलिस्ट अस्पताल सैक्टर 16 से आई डाक्टरों की टीम व सभी रक्तदाताओं का धन्यवाद किया ।