पंचकूला, 30 मई। हिन्दी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर तीन दिवसीय मीडिया महाकुंभ 2022 के तीसरे और अंतिम दिन पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता की उपस्थिति में कार्यक्रम का समापन किया गया। इससे पहले देश के लगभग 16 राज्यों से आए हुए मीडिया, चिकित्सा, खेल, राजनीतिज्ञ तथा व्यापार जगत के दिग्गजों ने इस आयोजन में भाग लिया। मीडिया महाकुंभ के आयोजन अवसर पर देश भर से आए हुए अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लगभग 400 लोगों को राष्ट्र गौरव अवार्ड 2022 देकर सम्मानित किया गया।
महाकुंभ के समापन अवसर पर उपस्थित ज्ञान चंद गुप्ता ने समाचार क्यारी समूह को कार्यक्रम की सफलता के लिए बधाई देते हुए कहा कि मीडिया का एक अहम रोल है, समाचार क्यारी द्वारा पिछले 25 वर्षों में एक स्पष्टवादिता से और समाचारों को बिना तोड़े-मरोड़े प्रकाशित करने जो प्रयास किया है उसके लिए समाचार क्यारी को बधाई देता हूं। इस अवसर पर समाचार क्यारी पत्र समूह के चेयरमैन राजेश शर्मा ने उपस्थित सभी लोगों को धर्म, जाति, क्षेत्रवाद से ऊपर उठकर जीने की शपथ दिलवाई। सभी ने एक ही सुर में हाथ उठाकर कहा कि हम सब पहले भारतीय हैं। उन्होंने देश भर से आए सभी मेहमानों महाकुंभ में पहुंचने पर हार्दिक धन्यवाद किया और कार्यक्रम के समापन पर सभी का तहे दिल से शुक्रिया करके भोजन कराकर विदा किया।
इससे पहले मीडिया महाकुंभ 2022 के पहले दिन उपायुक्त पंचकूला महावीर कौशिक ने महाकुंभ का आगाज किया, हवन यज्ञ कर कार्यक्रम की शुरूआत की गई। दूसरे दिन प्रमुख उद्योगपति पवन जिंदल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे तथा कार्यक्रम की उपायुक्त महावीर कौशिक ने की। तीन दिवसीय महाकुंभ की शुरुआत आए हुए मेहमानों के स्वागत से की गई। देश भर से आए हुए सभी दिग्गजों के स्वागत के लिए राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा देकर व फूल मालाएं पहनाकर उनका स्वागत पूरे सम्मान के साथ किया गया। मीडिया की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की गई, महाकुंभ राष्ट्र निर्माण में मीडिया की भूमिका को लेकर मंथन किया गया। मीडिया जगत के देश भर से आए पत्रकार बंधुओं ने मीडिया की वर्तमान स्थिति को लेकर अपने विचार रखे। कार्यक्रम के समापन पर विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने पहुंचकर मीडिया महाकुंभ का समापन करवाया।
इस अवसर पर समाचार क्यारी समूह के चेयरमैन राजेश शर्मा, संजय शर्मा, सुजीत आजाद व अमित आजाद वंशज शहीद चन्द्रशेखर आजाद, नीलम कृष्ण पहलवान, डाॅ. रश्मि शुक्ला, नीरज कुमार झारखंड, प्रीतम कुकडोला प्रवक्ता जेजेपी झज्जर, हिमांशु, बलदेव, रवि, दिल्ली से ललिता, संजय कुश्ती कोच, देव, विपिन सहारन, मनोज व अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।