CHANDIGARH, 12.09.21-NIIB के चेयरमैन जॉय बीर सिंह कटारिया ने जानकारी दी कि NIIB इंस्टीट्यूट 2004 से भारत के युवाओं को पंख प्रदान करने के उद्देश्य से कार्यरत है ।

इंस्टिट्यूट की मैनेजिंग डायरेक्टर पूजा सिंह ने बयूटी व वेलनेस इंडस्ट्री में चंडीगढ़ में पहली बार शुरू हो रहे परमानेंट मेकअप व हाइड्रा फेशियल व् डेटॉक्स के नए कोर्सेज की विस्तृत जानकारी दी । गौरतलब है कि संस्थान 2004 से ब्यूटी व वेलनेस के छेत्र में अग्रणीय रहा है।

भारत सरकार के 'स्किल इंडिया मिशन' को चंडीगढ़ में सुदृढ़ करने की दिशा में देश की मशहूर ब्यूटी एंड वैलनेस चेन ,NIIB (न्यू इमेज इंटरनेशनल ब्यूटी इंस्टिट्यूट) ने चंड़ीगढ़
में भी की ब्यूटी एंड वेलनेस इंस्टिट्यूट की शुरुआत । लांच सेरमनी में मुख्य अतिथि फ़िल्म उच्चा पिंड फेम कलाकार पूनम सूद , सी ई ओ अश्विनी कुमार व अध्यक्ष जॉय बीर सिंह कटारिया,ब्रांड एंबेसडर डॉ राजबीर रंधावा सहित पूरी फैकल्टी मौजूद रही। एन आई आई बी भारत में ऐसे 8 इंस्टिट्यूट चला रही है.

सेक्टर 34 में पत्रकारों से बात करते हुए सी ई ओ अश्विनी कुमार ने जानकारी दी कि 50 लाख की स्कालरशिप के साथ साथ , कौशल विकास पर ध्यान केंद्रित करते हुए उनकी संस्था चंडीगढ़ के बाद भारत के राज्यों में जल्द ही 100 से अधिक ब्यूटी एंड वेलनेस इंस्टिट्यूट खोलेगी व उनका मिशन 25000 स्टूडेंट्स को प्रशिक्षित करना है . उनके मुताबिक यह इंस्टिट्यूट गुणवत्ता के साथ ब्यूटी और वेलनेस के क्षेत्र में युवाओ को कौशल प्रशिक्षण प्रदान करती है व उनके रोजगार का भी निशुल्क प्रबन्ध करती है।