चुनावों के दृष्टिगत ईवीएम/वीवीपैट की पहली रैंडेमाइजे़शन 2 मई को
ऊना, 30 अप्रैल - ऊना जिला में लोकसभा चुनावों और विधानसभा उप चुनावों को लेकर निर्वाचन क्षेत्र वाइज़ ईवीएम/वीवीपैट मशीनों की पहले स्तर की रैंडेमाइजे़शन 2 मई को प्रातः 9 बजे डीसी कार्यालय में होगी। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त जतिन लाल ने दी। उन्होंने बताया कि निर्वाचन क्षेत्र वाइज़ पहले स्तर की रैंडेमाइजे़शन के उपरांत एआरओ को ईवीएम और वीवीपैट आवंटित की जाएंगी। उन्होंने बताया कि जिला में ईवीएम वेयर हाऊस/स्ट्रॉग रूमों में ईवीएम/वीवीपैट मशीनों को उप मोहाल बाग नजदीक ट्रक यूनियन ऊना और कौशल विकास केंद्र पालकवाह में कड़े पहरे में सुरक्षित रखा गया है। इसके अलावा सीसीटीवी और सुरक्षा बलों के जवान भी तैनात किए गए हैं।

=======================================

डीसी ने अधीक्षक सुमुन शर्मा को सेवानिवृत्ति पर दी शुभकामनाएं
बोले सेवानिवृत्ति उपरांत जीवन को सामाजिक कार्यों में लगाएं

ऊना, 30 अप्रैल: उपायुक्त ऊना जतिन लाल ने राजस्व विभाग की अधीक्षक ग्रेड-1 सुमुन शर्मा की सेवानिवृत्ति पर आयोजित विदाई समारोह में उन्हें सुखद व स्वस्थ भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। डीसी ने विभाग में सुमुन की कार्यकुशलता व सकारात्मक सेवाभाव की सराहना की। डीसी ने कहा कि आपके पास 37 वर्ष के सेवाकाल और समृद्ध ज्ञान का अनुभव है तथा अब समय है कि इसका समाज कल्याण गतिविधियों में इस्तेमाल करें ताकि समाज को भी इसका लाभ मिले सके। ज़िला कांगड़ा के चामुण्डा गांव की रहने वाली सुमुन शर्मा ने वर्ष 1987 में कांगड़ा जिले से अपनी सरकारी सेवा को आरम्भ किया। इस दौरान उन्होंने कांगड़ा व ऊना ज़िलों में अपनी सेवाएं प्रदान कीं। डीसी ने सुमुन शर्मा व उनके पति चमन लाल शर्मा को शाल-टोपी व समृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। विदाई समारोह में एसी वरिन्द्र शर्मा, सुमुन के परिवारजन व डीसी कार्यालय के अधिकारी व कर्मचारीगण भी उपस्थित रहे।

====================================

लोक गीतों से दिया शत प्रतिशत मतदान का संदेश
ऊना, 30 अप्रैल। ऊना जिले में लोकसभा के आम चुनाव तथा 2 विधानसभा उप चुनावों में सबकी सहभागिता से अधिकतम मतदान तय बनाने को ऊना जिला प्रशासन स्वीप के तहत के अभिनव प्रयोगों से मतदाताओं को जागरूक करने में लगा है। विविध कार्यक्रमों की श्रृंखला में मंगलवार को गगरेट विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत बस अड्डा गगरेट तथा बस अड्डा घनारी में अंतर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इनमें पूर्वी कला मंच के कलाकरों ने लोकगीतों व लघु नाटिका के माध्यम से लोगों को शत प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित किया।
बता दें, जिले में स्वीप के अन्तर्गत विभिन्न प्रकार की नवीन और पारंपरिक गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है।
वहीं उपायुक्त जतिन लाल ने कहा कि जिला प्रशासन का प्रयास है कि पहली जून को मतदान के दिन जिले में सभी मतदाता अपने घरों से निकलें और अपने मताधिकार का उपयोग करें। सशक्त लोकतंत्र के लिए सभी मतदाता सही तरीके से अपने मताधिकार का प्रयोग करें। इसके लिए जन जागरूकता पर विशेष जोर दिया जा रहा है। जिले भर में स्वीप के तहत विविध जागरूकता गतिविधियां कराई जा रही हैं।