17 अगस्त तक बंद रहेगी एनएच-70 कोहला कलूर बिलकलेश्वर सड़क
हमीरपुर 21 जुलाई। नादौन में एनएच-70 कोहला कलूर बिलकलेश्वर सड़क की मरम्मत एवं सुदृढ़ीकरण कार्य के कारण इस सड़क पर यातायात 17 अगस्त तक बंद कर दिया गया है।
इस संबंध में आदेश जारी करते हुए जिला दंडाधिकारी हेमराज बैरवा ने बताया कि एनएच-70 कोहला कलूर बिलकलेश्वर सड़क की मरम्मत एवं सुदृढ़ीकरण कार्य को सुचारू रूप से जारी रखने तथा इसे अतिशीघ्र पूरा करने के लिए इस सड़क पर वाहनों की आवाजाही 17 अगस्त बंद कर दी गई है।
इस दौरान क्षेत्र के वाहन चालक एसडीएम कार्यालय से गुरुद्वारा रोड होते हुए बस स्टैंड तक आवाजाही कर सकते हैं। उन्होंने इस दौरान सभी वाहन चालकों से सहयोग की अपील की है।
=======================================
31 अगस्त तक ई-केवाईसी करवाएं सभी राशनकार्ड लाभार्थी : जितेंद्र सांजटा
जिला हमीरपुर के कुल 553819 लाभार्थियों में से 367084 की हो चुकी है ई-केवाईसी

हमीरपुर 21 जुलाई। सरकार के निर्देशों के अनुसार सार्वजनिक वितरण प्रणाली के डाटा को आधार के अनुरूप बनाने के उद्देश्य से प्रत्येक राशनकार्ड लाभार्थी को 31 अगस्त 2023 तक अपनी ई-केवाईसी करवानी होगी।
एडीसी जितेंद्र सांजटा ने बताया कि जिला के सभी राशनकार्ड लाभार्थियों की ई-केवाईसी करवाने के लिए खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग ने विशेष अभियान चलाया था और अभी तक जिला के कुल 553819 में से 367084 लाभार्थियों की ई-केवाईसी हो चुकी है।
एडीसी ने बताया कि शेष बचे लाभार्थियों में मुख्यत: 5 से 15 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चे और वृद्ध लाभार्थी हैं। दरअसल, इनके आधार बायोमैट्रिक्स अपडेट नहीं हो पाए थे। इन्हें अपने आधार बायोमैट्रिक्स एवं आधार कार्ड अपडेट करवाने का पर्याप्त समय दिया गया था। एडीसी ने कहा कि इसके बावजूद जिन लाभार्थियों ने अपना आधार अपडेट नहीं करवाया है तो वे तुरंत नजदीकी आधार सेंटर में जाकर इसकी अपडेशन करवाएं और उसके बाद स्थानीय उचित मूल्य की दुकान में अपनी ई-केवाईसी भी करवाएं।
एडीसी ने जिला के सभी पंचायत प्रधानों-उपप्रधानों, वार्ड सदस्यों से अपने-अपने क्षेत्र में शत-प्रतिशत राशनकार्ड लाभार्थियों की ई-केवाईसी सुनिश्चित करने की अपील की है, ताकि लाभार्थियों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिलने में किसी कठिनाई का सामना न करना पड़े। उन्होंने प्रदेश से बाहर रह रहे लाभार्थियों से भी आग्रह किया कि वे 31 अगस्त से पहले हर हाल में अपनी ई-केवाईसी करवा लें।
===================================
जिला पुस्तकालय की कैंटीन की नीलामी 28 को

हमीरपुर 21 जुलाई। जिला पुस्तकालय में प्रतिदिन आने वाले पाठकों की सुविधा के लिए जिला रैडक्रॉस सोसाइटी की विशेष पहल पर पुस्तकालय परिसर में ही कैंटीन की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। यह कैंटीन नीलामी के माध्यम से मासिक किराये पर दी जाएगी। यह नीलामी प्रक्रिया अब 28 जुलाई को सुबह 11 बजे बचत भवन में पूर्ण की जाएगी। पहले यह नीलामी 13 जुलाई को प्रस्तावित थी, लेकिन किन्हीं कारणों से अब इसकी तिथि बढ़ाकर 28 जुलाई कर दी गई है।
प्रत्येक बोलीदाता को नीलामी से पहले दस हजार रुपये की धरोहर राशि जमा करवानी होगी। नीलामी के लिए न्यूनतम आरक्षित मासिक किराया बारह हजार रुपये निर्धारित किया गया है। नीलामी में सफल बोलीदाता को तीन महीने का किराया एडवांस के रूप में देना होगा। कैंटीन खोलने का समय सुबह 8 से सायं 8 बजे तक रहेगा। नीलामी से संबंधित सभी नियमों एवं शर्तों की जानकारी के लिए जिला रैडक्रॉस सोसाइटी के कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है।
नीलामी में भाग लेने के इच्छुक व्यक्ति या कारोबारी अपना आवेदन पत्र अपने पूर्ण पते और आधार कार्ड एवं राशन कार्ड सहित 27 जुलाई को सायं 5 बजे तक जिला रैडक्रॉस सोसाइटी के कार्यालय में जमा करवा सकता है।
=====================================
25 और 26 जुलाई को ओबीसी भवन नगरोटा बगवां में होगा रोजगार मेले का आयोजन

25 से अधिक नामी कंपनियों में भरे जाएंगे पद

चंबा, 21 जुलाई-जिला रोजगार अधिकारी अरविंद सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि श्रम एवं रोजगार विभाग 25 और 26 जुलाई को ऑफलाइन और 27 जुलाई को ऑनलाइन माध्यम से ओबीसी भवन नजदीक राजकीय महाविद्यालय नगरोटा बगवां में रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। रोजगार मेले में 25 से अधिक नामी कम्पनियां भाग लेंगी ।
उन्होंने बताया कि रोजगार मेले में
8वीं, 10वीं, 12वीं, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन, आईटीआई पास, इलेक्ट्रॉनिक्स में डिप्लोमा, बी फार्मा व एम फार्मा पास अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं। आयु सीमा 18 से 45 वर्ष निर्धारित की गई है।
उन्होंने बताया कि चयनित युवा व युवतियों को सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम मानदेय से लेकर 35 हजार रुपए तक का वेतनमान दिया जाएगा।
रोजगार अधिकारी ने बताया कि निजि क्षेत्र में नौकरी करने के इच्छुक आवेदक शैक्षणिक योग्यता के मूल प्रमाण पत्र अपना बायोडाटा, रोजगार कार्यालय का प्रमाण पत्र, हिमाचली प्रमाण पत्र तथा तीन पास पोर्ट आकार के फोटो सहित आमन्त्रित हैं। आवेदक निम्न दिए गए क्यू०आर० कोड के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं।
====================================
सोलन- दिनांक 21.07.2023

अग्निवीरवायु चयन के लिए ऑनलाइन परीक्षा 13 अक्तूबर, 2023 से
ऑनलाइन पंजीकरण 27 जुलाई से 17 अगस्त, 2023 तक

भारतीय वायु सेना की अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीरवायु के चयन के लिए ऑनलाइन परीक्षा 13 अक्तूबर, 2023 से आयोजित की जाएगी। यह जानकारी वायुसेना भर्ती कोर अम्बाला के विंग कमाण्डर एस.वी.जी रेड्डी ने दी।
विंग कमाण्डर रेड्डी ने कहा कि इस अग्निवीरवायु भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को ऑनलाइन पंजीकरण करवाना होगा। ऑनलाइन पंजीकरण वेब पोर्टल https://agnipathvayu.cdac.in पर किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन पंजीकरण 27 जुलाई, 2023 प्रातः 10.00 बजे से 17 अगस्त, 2023 की रात्रि 11.00 बजे तक किया जा सकेगा।
उन्होंने कहा कि इस भर्ती के लिए 27 जून, 2003 से 27 दिसम्बर, 2006 के मध्य जन्मे उम्मीदवार पात्र है। उन्होंने कहा कि भर्ती प्रक्रिया के लिए पात्र उम्मीदवारों का अविवाहित होना आवश्यक है।
विंग कमाण्डर एस.वी.जी. रेड्डी ने कहा कि इस भर्ती के लिए प्रवेश परीक्षा सहित अन्य पूर्ण जानकारी वेब पोर्टल https://agnipathvayu.cdac.in पर उपलब्ध है।