सहायक इलेक्ट्रीशियन और ड्रोन सेवा पाठ्यक्रम के लिए 30 जून तक करें आवेदन
नाहन, 24 जून। हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम द्वारा राजकीय आईटीआई (महिला) नाहन में अल्प अवधि पाठ्यक्रम चलाए जा रहे है जिसमें सहायक इलेक्ट्रीशियन (निर्माण) और ड्रोन सेवा पाठ्यक्रम शामिल है।
यह जानकारी देते हुए प्रधानाचार्य आईटीआई (महिला) चन्द्रेश कुमार कौशिक ने बताया कि इच्छुक उम्मीदवार इन पाठ्यक्रमों के लिए 30 जून, 2023 तक आवेदन कर सकते है। आवेदक को 10 वीं पास, हिमाचली प्रमाण पत्र, आधार कार्ड और दो पासपोर्ट फोटो लाना अनिवार्य है। इन पाठ्यक्रमों की समय अवधि चार सौ घंटे की होगी तथा प्रशिक्षण का समय सांय 3 से 6 बजे तक रहेगा।
उन्होंने बताया कि आवेदन के लिए किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाएगा। इन पाठ्यक्रमों के लिए सीमित सीटें उपलब्ध हैं अधिक जानकारी के लिए 9625120517, 8894824948 पर सम्पर्क कर सकते है।

=====================================

आगामी 26 जून को बचत भवन में आयोजित होगा जिला स्तरीय नशा निवारण दिवस

नाहन, 24 जून।अन्तर्राष्ट्रीय मादक द्रव्य निषेध/नशा निवारण दिवस के उपलक्ष्य पर आगामी 26 जून को प्रातः 11 बजे उपायुक्त कार्यालय के बचत भवन में उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
यह जानकारी देते हुए जिला कल्याण अधिकारी विवेक अरोडा ने बताया कि इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविन्दर सिंह सुक्खू वर्चुअल माध्यम से जिला स्तर के अधिकारियों तथा प्रतिभागियों को नशे से दूर रहने की शपथ दिलवाएंगे। उन्होंने बताया कि इस दौरान जिला के खण्ड तथा पंचायत स्तर के प्रतिभागी भी इस कार्यक्रम मंे वर्चुअल माध्यम से जुडेगे।
===============================
उद्यान विभाग के लीची और आम के बागीचों की नीलामी 10-11 जुलाई को
हमीरपुर 24 जून। जिला हमीरपुर में उद्यान विभाग के एक फल संतति एवं प्रदर्शन उद्यान और दो पौधशालाओं में लीची तथा आम की फसल की नीलामी 10 और 11 जुलाई को होगी।
उद्यान विभाग के उपनिदेशक राजेश्वर परमार ने बताया कि गांव बडियाणा में स्थित फल संतति एवं प्रदर्शन उद्यान में लगी लीची की फसल की नीलामी 10 जुलाई को सुबह 11 बजे की जाएगी। इसी प्रकार गांव दियोट की फल पौधशाला में आम की फसल की नीलामी भी 10 जुलाई को दोपहर बाद 3 बजे की जाएगी। उन्होंने बताया कि दियोटसिद्ध की पौधशाला में आम की फसल की नीलामी 11 जुलाई को सुबह 11 बजे होगी।
राजेश्वर परमार ने बताया कि नीलामी में भाग लेने के इच्छुक ठेकेदार किसी भी दिन कार्यालय समय के दौरान फसल का निरीक्षण कर सकते हैं। नीलामी के लिए धरोहर राशि 500 रुपये रखी गई है। अधिक जानकारी के लिए हमीरपुर स्थित उद्यान विभाग के उपनिदेशक कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है।
==========================================

हाड़ाबोई में 27 जून को आयोजित होने वाला निशुल्क चिकित्सा जांच शिविर आगामी आदेशों तक स्थगित।*

मंडी, 24 जून 2023 अतिरिक्त उपायुक्त मंडी निवेदिता नेगी ने जानकारी देते हुए बताया कि सहारा कार्यक्रम के तहत ग्राम पंचायत हाड़ाबोई तहसील निहरी में 27 जून को वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य जांच और विशेष रूप से दिव्यांग व्यक्तियों के पंजीकरण के लिए निर्धारित निशुल्क चिकित्सा जांच शिविर मौसम की प्रतिकूल स्थिति और सड़क अवरोधों को देखते हुए आगामी आदेशों तक स्थगित कर दिया गया है। चिकित्सा जांच शिविर की अगली तिथि बाद में सूचित कर दी जाएगी।