असंध, 26.05.23- बुढ़ापा पेंशन बनवाने के लिए अब हरियाणा के बुजुर्गों को अलग-अलग सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटने नहीं पड़ते। ना ही दलालों के हाथों लूट की गुंजाइश सरकार ने छोड़ी है। किसी भी हरियाणवी नागरिक के 60 वर्ष का होने के दिन से पात्र बुजुर्ग की पेंशन शुरू करने की प्रक्रिया अपने आप चालू हो जाती है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ वीरेंद्र सिंह चौहान ने ग्राम संवाद कार्यक्रम के अंतर्गत मानपुरा के ग्रामीणों को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी। कार्यक्रम का आयोजन ग्राम सचिवालय में किया गया। ग्राम संवाद कार्यक्रम में गांव की सामूहिक समस्याओं पर ग्राम वासियों ने विस्तार से चर्चा की और डॉ चौहान से उनके निराकरण में मदद का अनुरोध किया।

डॉ वीरेंद्र सिंह चौहान ने गांव में सभी पंच निर्विरोध बनाने के लिए ग्राम वासियों को शुभकामनाएं दी और उम्मीद जताई कि अगली बार सरपंच सहित पूरी पंचायत सर्वसम्मति से चुनकर मानपुरा वासी सबकी नजरों में अपना मान और बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा की विभिन्न सरकारी कामों को डिजिटलीकरण का जामा पहनाकर राज्य सरकार ने अनूठा जन हितेषी काम किया है। इससे सरकारी पैसे की लूट कमोबेश बंद हो गई है।

डॉ चौहान ने कहा कि सरकार ने पेंशन, राशन और दूसरी योजनाओं में मिलने वाले लाभ सीधे सीधे खातों में हस्तांतरित करने की व्यवस्था की है जिससे कुछ भ्रष्ट लोग बुरी तरह बिलबिलाने लगे हैं। यही लोग सरकार को लेकर तमाम तरह की अनाप-शनाप बातें करते हैं। ग्राम वासियों की ओर से सूरज प्रकाश, ईश्वर, राजेंद्र सिंह आदि ने गंदे पानी की निकासी की समुचित व्यवस्था किए जाने, गांव की मुख्य सड़क के पुनर्निर्माण, नाले के पुनर्निर्माण और कोरोना के दौरान बंद हुई पानीपत के लिए चलने वाली बस सेवा बहाल करने की मांग उठाई। सरपंच प्रतिनिधि सोनू ने बताया कि गांव की पंचायत के साधन बहुत सीमित हैं।

डॉ चौहान ने परिवहन की बस सेवा के संबंध में तत्काल करनाल परिवहन के महाप्रबंधक कुलदीप सिंह और सड़क निर्माण के मामले में लोक निर्माण विभाग के उपमंडल अभियंता अनिल दहिया से विमर्श किया। डॉ चौहान ने कहा कि गांव के तालाब का गंदा पानी साफ कर उसके खेतों में इस्तेमाल की व्यवस्था खड़ी की जाएगी । इस अवसर पर सरपंच प्रतिनिधि सोनू, भीम सिंह, ईश्वर सिंह, महावीर सिंह, सूरज प्रकाश, राजेंद्र सिंह , जगबीर सिंह, जयवीर सिंह, चमन लाल, पाले राम, समय सिंह, सोमवीर मान, रामफल कपूर, देवेन्द्र मान, सूरजभन, कृष्ण मान, सतीश, वजीर ,वीरेंद्र, सतीश, जसवीर महावीर, रमेश शर्मा, रणबीर सहित अनेक ग्रामीण मौजूद रहे ।