अधिकारियों ने नशा निवारण प्रोजेक्ट पर की व्यापक चर्चा
युवा सेवाएं एवं खेल विभाग, शिक्षा, पंचायतीराज, एनवाईके और अन्य विभागों ने बनाई रणनीति

हमीरपुर 16 मई। युवा सेवाएं एवं खेल विभाग द्वारा प्रस्तावित नशा निवारण परियोजना पर मंथन के लिए सोमवार को विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ एक बैठक आयोजित की गई। जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी पूर्ण चंद कटोच की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में प्रारंभिक शिक्षा विभाग, उच्चतर शिक्षा विभाग, पंचायतीराज विभाग, नेहरू युवा केंद्र और अन्य विभागों के अधिकारियों ने भाग लेकर नशा निवारण परियोजना पर व्यापक चर्चा की।
बच्चों एवं युवाओं को नशे के जाल से बचाने के लिए तथा नशा निवारण अभियान को एक जन आंदोलन का रूप प्रदान करने के लिए बैठक में एक व्यापक कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई। इसमें सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों ने कई महत्वपूर्ण सुझाव रखे। इस अवसर पर अधिकारियों ने विभिन्न आयु वर्गों के युवाओं एवं किशोरों के लिए अलग-अलग कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करने का निर्णय लिया, ताकि नशा निवारण परियोजना को प्रभावी ढंग से लागू किया जा सके और आने वाले समय में इसके अच्छे परिणाम सामने आ सकें।
बैठक में युवा आयोजक विवेक शर्मा, स्थानीय डिग्री कालेज के एनएसएस समन्वयक डॉ. उत्तम और डॉ. एनडी खन्ना, जिला पंचायत अधिकारी कार्यालय के डॉ. तिलक राणा, उच्चतर शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय के सुनील कुमार, प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय के प्रदीप कुमार, राष्ट्रीय युवा सेवा योजना की जिला समन्वयक चंद्ररेखा, नेहरू युवा केंद्र की युवा अधिकारी दीपमाला ठाकुर और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

==================================================

अधिग्रहित भूमि से दो माह में कब्जा छोड़ें कब्जाधारी

मंडी, 16 मई । राष्ट्रीय उच्च मार्ग-154 के निर्माण/अपग्रेडेशन के लिए मुहाल सनैड से मसेरन तक अधिगृहित की गई भूमि के कब्जाधारियों को दो माह के भीतर कब्जा छोड़ने का भू-अर्जन अधिकारी एवं एसडीएम पधर सुरजीत सिंह ने नोटिस जारी किया है। अधिग्रहित की गई भूमि का इसके मालिकों को मुआवजा प्रदान कर दिया गया है तथा इस बारे में भारत सरकार के राजपत्र में 11 फरवरी, 2022 तथा 9 जून, 2022 को अधिसूचनाएं प्रकाशित कर दी गई है।दोनों अधिसूचनाओं में वर्णित भूमि केन्द्र सरकार के पास निहित है।
भू- अर्जन अधिकारी एवं एसडीएम पधर सुरजीत सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय उच्च मार्ग 154 के अपग्रेडेशन के लिए मुहाल सनैड से मसेरन तक भूमि का अधिग्रहण किया गया था। इस अधिग्रहित की गई भूमि का इसके स्वामियों द्वारा मुआवजा लेने के उपरान्त कब्जा नहीं छोडा है। उन्हें यह नोटिस जारी होने के दो माह के भीतर भूमि मालिकों से कब्जा छोड़ने को कहा गया है।

============================================

18 मई को विद्युत कट
मंडी, 16 मई । 18 मई, 2023 को एलटी लाइन की जरूरी मरम्मत की जायेगी । जिस कारण 18 मई को प्रातः 10 से सायं 5 बजे तक चैबाटा बाजार, भूतनाथ बाजार, चंद्र लोक व तथा साथ लगते क्षेत्र में बिजली बंद रहेगी । यह जानकारी सहायक अभियंता, विद्युत उपमंडल एक नरेश कुमार ने दी ।
उन्होंने संबंधित क्षेत्र के विद्युत उपभोक्ताओं से सहयोग की अपील की है ।
-0-