डाॅ. शांडिल 21 अप्रैल को ममलीग में

SOLAN,20.04.23-स्वास्थ्य एंव परिवार कल्याण, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा श्रम एवं रोज़गार मंत्री डाॅ. कर्नल धनी राम शांडिल 21 अप्रैल, 2023 को सोलन ज़िला के कण्डाघाट के ममलीग के प्रवास पर आ रहे हैं।

डाॅ. शांडिल 21 मई को दिन में 12.30 बजे ममलीग के समीप पंझरोल गांव में पर्वतारोही बलजीत कौर के माता-पिता से मुलाकात करेंगे।

============================

सोलन दिनांक 20.04.2023

13 मई को राष्ट्रीय लोक अदालत का होगा आयोजन

ज़िला एवं सत्र न्यायालय सोलन, कण्डाघाट, अर्की, कसौली और नालागढ़ स्थित न्यायालय परिसर में 13 मई, 2023 को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी आज यहां ज़िला विधिक सेवा प्राधिकरण सोलन की सचिव आकांक्षा डोगरा ने दी।


उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत में विभिन्न मामलों का निपटारा समझौते के आधार पर किया जाएगा। इस लोक अदालत में अपराधिक कंपाउडेबल अपराध, चेक बाऊंस मामले, मोटर व्हीकल चलान के मामलों में धन वसूली इत्यादि का सुनवाई कर निपटारा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त सड़क दुर्घटना क्लेम के मामले, श्रम विवाद के मामले, बिजली और पानी के बिल, वैवाहिक विवाद, भूमि अधिग्रहण के मामले, वेतन, भत्तों और सेवानिवृत्ति से संबंधित मामलों का भी सुनवाई कर निपटरा किया जाएगा।

ज़िला विधिक सेवा प्राधिकरण सोलन की सचिव आकांक्षा डोगरा ने कहा कि जो मामले अब तक न्यायालय में दायर नहीं हुए है, का भी लोक अदालत में निपटारा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोक अदालत में समय व धन की बचत होती है। लोक अदालत में न्यायालय शुल्क नहीं लगता और पुराने मुकदमे का न्यायालय शुल्क वापिस हो जाता है। लोक अदालत में किसी पक्ष को सजा नहीं होती।


उन्होंने कहा कि कोई भी इच्छुक व्यक्ति अपने मामलों के निपटारे के लिए 13 मई, 2023 से पूर्व ज़िला विधिक सेवा प्राधिकरण कार्यालय सोलन व ज़िला के सभी न्यायालयों में सादे कागज़ पर आवेदन कर सकता है। जिस अदालत में मामला विचारधीन है उस अदालत में भी आवेदन दिया जा सकता है।


उन्होंने कहा कि अधिक जानकारी के लिए दूरभाष नम्बर 01792-220713 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

========================

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान नाहन में 21 अप्रैल को हीरो कंपनी द्वारा आयोजित किया जाएगा कैम्पस इंटरव्यू

नाहन 20 अप्रैल। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान नाहन में 21 अप्रैल को प्रसिद्ध कंपनी हीरो कंपनी द्वारा अपने हरिद्वार प्लांट में भर्ती हेतु कैंपस इंटरव्यू लिया जाएगा जिसके लिए आयु सीमा 18 से 25 वर्ष रखी गई है ।

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्रधानाचार्य अशरफ अली ने जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी द्वारा फिटर, मशीनिस्ट ,टर्नर, वेल्डर, मोटर मैकेनिक, डीजल मैकेनिक, इलेक्ट्रीशियन आदि ट्रेड में भर्ती की जाएगी जिसके लिए न्यूनतम वेतन 19665 रुपए व अन्य सुविधाओं सहित मेडिकल लाभ भी कंपनी द्वारा प्रदान किया जाएगा ।इच्छुकअभ्यार्थि 21 अप्रैल यानी कल प्रातः 10 बजे आईटीआई नाहन में अपने सभी दस्तावेजों सहित कैंपस इंटरव्यू में भाग ले सकते है।