करनाल, 04.03.23-। हरियाणा ग्रंथ अकादमी के उपाध्यक्ष और भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि कई दशकों से उपेक्षा का शिकार रहे प्राचीन पाराशर तीर्थ के जीर्णोद्धार का सिलसिला आने वाले दिनों में और गति पकड़ेगा।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के दौरे में घोषित हुई 88 लाख रुपये की राशि से संपन्न हुआ सरोवर के सुधार के कार्य ने इस प्राचीन पावन स्थली के प्रति दूर दूर के लोगों की आस्था को नए सिरे से जागृत हुई है। वे तीर्थ परिसर में आयोजित श्री भागवत कथा के मंच से उपस्थित संगत को संबोधित कर रहे थे। करनाल विधान सभा में मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला भी इस अवसर पर मौजूद रहे।

डॉ. चौहान ने तीर्थ पर गौशाला के व्यवस्थित संचालन के लिए गोपाल गोस्वामी जी और उनकी गौसेवक टीम को साधुवाद दिया। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार गौ सेवा और गौ संवर्धन के प्रति समर्पित है। 23 फ़रवरी को मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा पेश किए गए बजट में गौ सेवा आयोग का बजट बीते वर्ष के चालीस करोड़ से बढ़ा कर चार सौ करोड़ करने की घोषणा की गयी है। डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान ने तीर्थ को बहलोलपुर गाँव से जोड़ने वाले मार्ग को पक्का कराने संबंधी प्रस्ताव ग्राम पंचायत से पारित कर उच्चाधिकारियों को भेजने के लिए कहा। चौहान ने कहा की तीर्थ परिसर में पुस्तकालय की स्थापना की संभावनाओं पर भी गंभीरता से विचार किया जाएगा। गौसेवक गोपाल गोस्वामी और तीर्थ कमेटी के सदस्यों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को नव-निर्मित सरोवर का लोकार्पण करने के लिए आमंत्रित करने के लिए एक पत्र उनके प्रतिनिधि को सौंपा।

संजय बठला ने अपने संबोधन में तीर्थ की सभी समस्याओं को मुख्यमंत्री जी के संज्ञान में लाने और उनका समाधान कराने का आश्वासन दिया। कथाव्यास प्रदीप गौड़ ने संजय बठला और डॉ. चौहान को पुष्पमालाएँ भेंट कर आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर सरपंच अंग्रेज सिंह, कृष्ण सेन, गौरव गोयल, हैप्पी अनेजा, विकास अनेजा, बलवान जांगड़ा, लाला जय नारायण गोयल, सुशील सिंगला निसिंग आदि उपस्थित रहे ।