करनाल, 21.12.22- हरियाणा राज्य परिवहन निगम द्वारा जिले के कुल 6 मार्गों पर छात्राओं की सुविधा के लिए विशेष बसें संचालित की जा रही हैं। यह सुविधा कभी कभार आने वाली तात्कालिक समस्याओं को छोड़कर निर्बाध रूप से जारी है। हरियाणा ग्रंथ अकादमी के उपाध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ वीरेंद्र सिंह चौहान ने यह टिप्पणी बल्ला सामुदायिक अस्पताल परिसर में क्षेत्रवासियों से बातचीत में की। उन्होंने परिवहन और अस्पताल से जुड़े विभिन्न मामलों में गांव के लोगों की शिकायतें सुनी और संबंधित अधिकारियों से चर्चा कर मौके पर ही उनका समाधान किया।
राज्य परिवहन निगम करनाल प्रबंधक कुलदीप सिंह के हवाले से उन्होंने ग्राम वासियों को आश्वस्त किया कि बल्ला से करनाल के लिए चलने वाली छात्राओं की बस निर्बाध रूप से चलाई जाएगी। बीच में कर्मचारियों के अवकाश पर होने के कारण यह कुछ दिन के लिए अवरुद्ध हुई थी। डॉ चौहान ने बताया कि मुनक में निगम की ओर से एक निरीक्षक तैनात किया गया है जो यह सुनिश्चित करता है किस मार्ग पर चलने वाली रोडवेज की बसें सालवन आदि उनके निर्धारित गांव तक अवश्य जाएं।
डॉ वीरेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि फिलहाल अमूपुर वाया गोंदर से करनाल मार्ग के अलावा करनाल से सीता माई,करनाल से फुरलक, करनाल से बल्ला व करनाल से बयाना मार्ग पर यह बस सेवा जारी है। फिलहाल जिले में किलोमीटर स्कीम की 10 बसों सहित कुल 94 बसें सड़कों पर दौड़ रही हैं। 5 नई बसें जनवरी के पहले सप्ताह में इस बेड़े में जुड़ जाएंगी जबकि इसके बाद के महीनों में 20 अतिरिक्त बसें क्रमवार करनाल को प्राप्त होंगी। बसों की संख्या में सुधार के बाद कुछ अन्य मार्गों पर यह सुविधा बढ़ाई जा सकेगी।
बल्ला अस्पताल में दो नए चिकित्सक प्रतिनियुक्ति पर भेजे जाने की जानकारी साझा करते हुए डॉ. चौहान ने कहा कि राज्य सरकार सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों की संख्या बढ़ाने के लिए पुरजोर कोशिश कर रही है। हाल ही में जिले को 72 नए चिकित्सक प्राप्त हुए थे जिनमें से अधिकांश को ग्रामीण अंचल में तैनात किया गया है । बल्ला अस्पताल में नई एक्स रे मशीन उपलब्ध करा दी गई है जो जल्द विधिवत स्थापित कर दी जाएगी। इस अवसर पर चिकित्सा अधिकारी डॉ राहुल , भारतीय जनता पार्टी के बल्ला मंडल अध्यक्ष संदीप सैनी, राजेश पाढा, राममेहर शर्मा, पूर्व सरपंच दिलावर मान, राजवीर सिंह बल्ला व जसवंत आदि मौजूद रहे।