असंध. 06.11.22- । प्रजातंत्र में चुनाव एक महापर्व होता है। किसी भी पद के लिए चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों के पास लोगों को अपने कार्यक्रम और योजनाएं बताकर जन आशीर्वाद माँगने का यह अवसर प्रजातंत्र की ताक़त है मगर जहाँ जनप्रतिनिधि सर्वसम्मति से चुन लिए जाएं वहाँ प्रजातंत्र की सफलता और बड़ी सफलता हो जाती है।

हरियाणा ग्रंथ अकादमी के उपाध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान ने यह टिप्पणी असंध विधान सभा क्षेत्र के खंडाखेड़ी गाँव के नव निर्वाचित सरपंच परगट सिंह और उनके साथ चुने गए पंचों को शुभकामनाएँ देते हुए की। उल्लेखनीय है कि इस गाँव की समूची पंचायत सर्वसम्मति से चुन ली गई है।

डॉ. चौहान ने कहा कि गाँव में सरपंच एवं पंचों के निर्वाचन को लेकर आम सहमति बनाना आसान काम नहीं होता। समूचे विधानसभा क्षेत्र में इकलौता गाँव यह उपलब्धि हासिल कर पाया है। इसके लिए गाँव के मतदाता जिन्हें ग्राम सभा कहकर भी पुकारा जा सकता है बधाई के पात्र हैं।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि पूरी पंचायत को निर्विरोध निर्वाचित करने के लिए राज्य सरकार की ओर से गाँव को नक़द पुरस्कार दिया जाएगा। डॉ.वीरेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि नई पंचायत के कार्यभार संभालने के बाद उसके द्वारा ग्राम विकास के जो भी सपने संजोए जाएंगे, उन्हें साकार करते हुए धरातल पर उकेरने में राज्य सरकार की ओर से हर संभव मदद दी जाएगी। इस अवसर पर नव निर्वाचित सरपंच परगट सिंह ने ग्राम पंचायत के पास आमदनी के साधन कम होने की बात कही। उन्होंने गाँव की पैक्स का कार्यालय वापस गाँव में लाए जाने की मांग भी रखी।

इस अवसर पर जोगा सिंह गुराया डाचर, प्रताप सिंह, युवराज सिंह विर्क, बलजीत सिंह घिराया, मुस्कान सिंह विर्क, रिशपाल सिंह खारा, भजन सिंह संधू , लक्ष्मण सिंह डाचर आदि भी मौजूद थे।