असंध, 03.11.22-। गांवों की सरकार अर्थात पंचायती राज के चुनाव में मतदाता अपने अपने क्षेत्र में चुनावी कुरीतियों पर प्रहार करें और ऐसे उम्मीदवारों को तरजीह दें जो साफ-सुथरे ढंग से चुनाव लड़ने में विश्वास रखते हैं। जिले में 12 तारीख को सरपंच और पंचों का निर्वाचन हो जाएगा। इसे यूं भी कहा जा सकता है कि गांवों को उनके निर्वाचित प्रधानमंत्री व मंत्री परिषद मिल जाएंगे। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान ने यह टिप्पणी असंध विधानसभा के पोपड़ा गांव में आयोजित एक ग्रामोदय सभा को संबोधित करते हुए की।

डॉ.चौहान ग्राम वासियों के निमंत्रण पर गांव की पेयजल व्यवस्था का मुआयना करने आए थे। उन्होंने बताया कि कई दिन से खराब पड़ा जन स्वास्थ्य विभाग का नलकूप उन्होंने हस्तक्षेप करके दुरुस्त करवा दिया है।

चौहान ने कहा कि हर 5 साल में आने वाला लोकतंत्र का यह पर्व अबकी बार भले ही कुछ देरी से आ रहा है, मगर हमें उल्लास के साथ इसका हिस्सा बनना है। उन्होंने कहा कि नई पंचायतों के गठन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद राज्य में ग्राम विकास की एक नूतन लहर आएगी। चौहान ने कहा कि इस बार की पंचायती राज संस्थाओं का स्वरूप इस मायने में अनूठा होगा कि इनमें हर स्तर पर महिलाओं का बराबर प्रतिनिधित्व होगा। ग्राम पंचायत से लेकर जिला परिषद तक 50% महिलाएं ग्राम विकास की कमान थाम कर नया इतिहास रचेगी।

डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान कहा कि पंचायती राज के माध्यम से गांव की चौधर जिन लोगों के हाथ में 5 साल के लिए सौंपी जानी है , उनका चयन बहुत सावधानी से कर लिया जाए तो फिर 5 साल पछताना नहीं पड़ेगा। डॉ. चौहान ऐसा करने के लिए सबको कुनबे, पट्टी, पान्ने और जाति के बंधन से ऊपर उठकर मतदान का साहस जुटाना होगा।

इस अवसर पर डॉ भरत सिंह, प्रेम सिंह पहलवान, रामकुमार, संदीप, साब सिंह, बाबूराम, बहादुर सिंह, दुलिया राम, लखपत सिंह, मास्टर बहादुर सिंह, ईश्वर सिंह, पाला राम, कुलदीप, तेलू फौजी, रमेश कुमार, महासिंह व जगदीश ग्रामवासी उपस्थित रहे।