करनाल, 27.10.22- । भ्रष्टाचार पर कमोबेश अंकुश,जातिवादी ताक़तों के ज़हरीले एजेंडे पर चोट और अपराधियों पर क़ानून की कड़ी छड़ी चलाते हुए हरियाणा की वर्तमान सरकार ने बीते आठ वर्षों में राज्य में राजकाज की संस्कृति को बदलने में सफलता हासिल की है। हरियाणा भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान में भाजपा सरकार के आठ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में यहाँ पार्टी कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में यह टिप्पणी की। घरौंडा के विधायक हरविंदर कल्याण, इंद्री के विधायक राम कुमार कश्यप व जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा की उपस्थिति में डॉ.चौहान ने राज्य सरकार के आठ साल के कामकाज और उपलब्धियों पर मीडिया के साथ चर्चा की।

डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि आठ साल पहले हरियाणा के नौजवान हरियाणा में बिना सिफ़ारिश, बिना ख़र्च- पर्ची के और गड़बड़झाले के बिना सरकारी नौकरी पाने की उम्मीद छोड़ चुके थे। वे दूसरे राज्यों की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां किया करते थे क्योंकि हरियाणा में उम्मीद नहीं की जा सकती थी कि मैरिट पर नौकरी लग जाएगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में राज्य में मिशन मैरिट चला और मेरीटोक्रेसी बहाल हुई है। इस बात की गवाही पुस्तकालयों और कोचिंग सेंटरों में उमड़ने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले नौजवानों की भीड़ स्वयं दे रही है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि हरियाणा के 5600 से अधिक गाँव आज चौबीस घंटे बिजली पा रहे हैं जबकि अपने आपको गांवों की हितैषी बताने वाली पिछली सरकारों ने चौबीस घंटे बिजली को केवल शहरों का अधिकार बनाकर छोड़ दिया था।

डॉ. चौहान ने कहा कि हरियाणा में अब हर 20 किलोमीटर के दायरे में कन्या महाविद्यालय हैं, मेडिकल कॉलेजों की संख्या इस बीच में 8 से बढ़कर 13 हो गई है। इसी सरकार ने करनाल को महाराणा प्रताप उद्यान विश्वविद्यालय और पंडित दीनदयाल उपाध्याय हेल्थ यूनिवर्सिटी की सौग़ात दी है।

डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि 23 लाख परिवारों को आयुष्मान भारत के तहत पाँच लाख का स्वास्थ्य बीमा और 17 लाख से अधिक घरों में नल से शुद्ध पेयजल पहुँचाना वर्तमान सरकार की ओर से परिवर्तनकारी उपलब्धियां है । इस सरकार ने सफलतापूर्वक राशन और पेंशन की चोरी पर रोक कर जनता के धन की सच्ची रखवाली की है। कांग्रेस के राज में जहाँ उनके अपने नेता और देश के प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने यह माना था कि विकास के लिए सरकारी ख़ज़ाने से चलने वाले 1 रुपया में से केवल 15 पैसे सही जगह पहुँचते हैं वही वर्तमान सरकार ने DBT योजना के तहत इस कार्यकाल में 53 हज़ार करोड़ रुपया सीधा लाभार्थियों के खाते में पहुंचाकर एक भी पैसे की चोरी नहीं होने दी।

पत्रकारों के सवालों के जवाब में डॉ. चौहान ने कहा कि श्री राम के आदर्शों पर चलने वाली सरकार हर प्रकार से रामराज्य लाने के पक्ष में है । चुनाव पूर्व किए गए अधिकांश वादे पूरे कर दिए गए हैं और जो काम अभी अधूरे हैं उन्हें भी समय रहते पूरा कर लिया जाएगा।
विधायक हरविंदर कल्याण ने कहा कि प्रदेश में बिना भेदभाव के विकास के काम हुए हैं और चल रहे हैं। घरौंडा विधानसभा क्षेत्र में राष्ट्रीय कैडेट कोर की अकेडमी पर काम तेज गति से चल रहा है। सरकार मुख्यमंत्री मनोहर जी की अगुवाई में रेल, सड़क, उद्योग , स्वास्थ्य एवं शिक्षा के क्षेत्र में आधारभूत ढांचे का विस्तार करने में जुटी है।

इंद्री के विधायक रामकुमार कश्यप ने पंचायती राज चुनावों में पिछड़ा वर्ग और महिलाओं का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित किए जाने को अपनी सरकार की बड़ी उपलब्धि क़रार दिया। विधायक ने ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी की भी जमकर तारीफ़ की और कहा कि इसमें जहाँ कहीं सुधार की गुंजाइश है सरकार उस के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

इससे पूर्व जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा ने सरकार के आठ साल के सफल कार्यकाल के उपलक्ष्य में आयोजित पत्रकार वार्ता में उपस्थित पार्टी नेताओं का स्वागत और अभिनन्दन किया। पत्रकार वार्ता के अंत में जिला मीडिया प्रभारी डॉक्टर अशोक ने सबका आभार जताया। पार्टी के जिला प्रभारी और पंचकूला के पूर्व जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा , पूर्व विधायक व भगवानदास कबीरपंथी, जिला महामंत्री सुनील गोयल सहित अनेक नेतागण इस अवसर पर मौजूद थे।