आदमपुर, 21 अक्तूबर: आदमपुर उप-चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री एवं इनेलो के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी ओम प्रकाश चौटाला ने पार्टी उम्मीदवार कुरड़ा राम नंबरदार ने लिए प्रचार किया और चश्मे के निशान पर वोट डालने की अपील की। इनेलो सुप्रीमो ने गांव सुंडावास, खारिया, काबरेल, डोभी, तेलनवाली, बांडाहेड़ी, बुड़ाक और बालसमंद समेत आठ गावों में प्रचार किया। इस दौरान सभी गावों में लोगों की भारी संख्या में भीड़ जुटी और इनेलो सुप्रीमो एवं पार्टी उम्मीदवार कुरड़ा राम नंबरदार का जोरदार स्वागत किया।
गांवों के लोगों को संबोधित करते हुए इनेलो सुप्रीमो ने कहा कि भाजपा गठबंधन सरकार ने आज प्रदेश में किसानों की बुरी तरह से दुर्गति की हुई है और किसानों को चारों तरफ से लूट रही है। इसका ताजा उदाहरण है कि हरियाणा के आठ लाख किसानों से फसल बीमा प्रीमियम लेने के बाद भी बीमा कंपनी ने किसानों की फसल का बीमा ही नहीं किया और अब बारिश से खराब हुई फसलों का मुआवजा नहीं दे रही, जबकि अब फसलों की कटाई भी हो चुकी है। इससे साफ हो गया है कि भाजपा किसान, कमेंरों, कर्मचारियों, दलितों और पिछड़ों से झूठ बोल कर वोट तो लेती है लेकिन काम पूंजिपतियों के लिए करती है। उन्होंने गांव के लोगों से पूछा कि क्या ऐसी किसान, कमेरे विरोधी सरकार को सत्ता में रहने का कोई अधिकार है तो सभी लोगों ने हाथ उठाकर कहा कि अबकी बार भाजपा और कांग्रेस की जमानत जब्त करवा देंगे और इनेलो उम्मीदवार कुरड़ा राम नंबरदार को भारी मतों से जिताकर विधान सभा भेजेंगे।
इनेलो सुप्रीमो ने कांग्रेस को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस में फूट है और भूपेंद्र हुड्डा अपने बेटे को स्थापित करने की जद्दोजहद कर रहे हैं। कांग्रेस का उम्मीदवार जेपी एक झूठा आदमी है और आदमपुर हलके का भी नहीं है। जेपी ने 2009 में आदमपुर से चुनाव लड़ा था लेकिन 13 सालों तक न तो किसी आदमपुर के व्यक्ति का फोन उठाया और न ही मुडक़र आदमपुर की सुध ली। अब भी चुनाव के बाद कभी आदमपुर नहीं आएगा लेकिन इनेलो उम्मीदवार कुरड़ा राम आदमपुर हलके के सबसे बड़े गांव का निवासी है और सदा आपके बीच रहेगा। उन्होंने कहा कि इनेलो पार्टी ही सच्ची किसान, मजदूर और छोटे व्यापारियों की हितैषी है इसलिए इस उप-चुनाव में किसान के बेटे को जिता कर अपनी सरकार लाने का रास्ता साफ करें।
इनेलो उम्मीदवार कुरड़ा राम नंबरदार ने इनेलो सुप्रीमो के साथ गांवों का दौरा किया इस दौरान गांव वासियों से इनेलो के चश्मे के निशान पर वोट डालने की अपील करते हुए कहा कि अगर आदमपुर को भाजपा और कांग्रेस जैसे लुटेरों के चुंगल से बचाना है तो अब आप के पास एकदम सही समय है जब ‘वोट की चोट’ मार कर नकारा, निकम्मी और किसान विरोधी भाजपा सरकार के उम्मीदवार की जमानत जब्त करवा कर और किसान-कमेरे हितैषी इंडियन नेशनल लोकदल को भारी मतों से जिता कर विधान सभा भेजें ताकि पूरे प्रदेश में यह संदेश जाए कि भाजपा के कुशासन का अंत अब निश्चित है। कुलदीप बिश्रोई को आदमपुर की जनता से कोई वास्ता नहीं है, बिश्रोई यहां से सिर्फ विधायक बनने के लिए आते हैं और चुनाव जीतने के बाद कभी दिखाई नहीं देते।
नंबरदार ने कहा कि वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस को प्रदेश की जनता से कोई लेना देना नहीं है क्योंकि उन्होंने ऐसे व्यक्ति को आदमपुर के उपचुनाव के लिए उतारा है जो बाहरी है और जिसका आदमपुर की जनता से कोई लेना देना ही नहीं है, उपर से आदमपुर की जनता को धमकाता है कि बागड़ी और गादड़ी के लिए लठ उठा लो। भूपेंद्र हुड्डा पूरी तरह से बेनकाब हो चुके हैं और उनके ऊपर आधा दर्जन सीबीआई के केस हैं जिससे बचने के लिए भाजपा का साथ दे रहा है। हुड्डा ने अपने आप को बचाने के लिए लिए ही एक ऐसा डमी उम्मीदवार उतारा है ताकि भाजपा को जिता सके।
नंबरदार ने कहा कि आज आदमपुर की खस्ता हालत किसी से छिपी नहीं है यह सबके सामने है। आदमपुर की जनता मूलभूत सुविधाओं से वंचित है, स्कूलों को एक साजिश के तहत बंद किया जा रहा है, सडक़ें टूटी पड़ी हैं, किसान पानी के लिए धरने पर बैठे हैं। नंबरदार ने कहा कि वो हमेशा लोगों के बीच में रहे हैं और आदमपुर के लोगों की आवाज बन कर हमेशा सुख-दुख के साथी रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हे यह बताने की जरूरत नहीं है कि आदमपुर हलके की आवाज उठाने के लिए जो भी आंदोलन हुए हैं, उन्होंने स्वयं अग्रणी होकर उसमें भाग लिया है और अधिकतर मांगें सरकार से मनवाने में कामयाब रहे हैं। अब आप लोगों ने यह निर्णय लेना है कि आदमपुर को ऐसा विधायक चाहिए जो चुनाव जीतने के बाद कभी मुंह ना दिखाए या फिर ऐसा विधायक चाहिए जो हमेशा आप लोगों के बीच में रहे।