चंडीगढ़,11.10.23-मिस इंडिया या मिस वर्ल्ड जैसे टाइटल जीतना लड़कियों का सपना होता है, जिसे पूरा करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। अधिकतर लोगों को लगता है कि खूबसूरत महिलाएं ही ब्यूटी कॉन्टेस्ट के ताज को अपने नाम करती हैं। मिस इंडिया टॉप टेन में अपना स्थान बना चुकी अपराजिता ने बताया कि ब्यूटी पेजेंट्स को जीतने के लिए किसी खास एलिजिबिलिटी की जरूरत नहीं है।यह कॉन्टेस्ट फिटनेस और इंटेलिजेंस के आधार पर होता है।

अगर आपका भी सपना मिस इंडिया और मिस वर्ल्ड बनने का है तो इसे सच करने के लिए आप को किसी ऐसे मेंटर कोच की आवश्यकता हो जिसने यह सफर को तय किया हो ।

इसीलिए अपराजिता शर्मा ने एक्सपर्ट टीम बनाकर चंडीगढ़, पंचकुला और मोहाली की लड़कियों को ट्रेनिंग देना शुरू कर दिया था । दरअसल कोविड में ये सब चैलेंजिंग था और तभी उनकी ट्रेनिंग देशभर में ऑनलाइन शुरू हुई और उन्हें लगा कि उनके जैसी कई लड़कियां हैं जो उपयुक्त जानकारी व मार्गदर्शन के अभाव में टैलेंट होते हुए भी आगे नहीं बढ़ पा रही हैं, जैसा कि कभी उनके खुद के साथ हुआ था ।

इसलिए अपराजिता शर्मा ने पूर्व आईएएस मोटिवेशनल स्पीकर विवेक अत्रे व अन्य साथियों के साथ मिलकर एक ब्यूटी पेजेंट की शुरुआत करने का फैसला लिया है जिसका नाम है- ‘बी यू: मिस एंड मिसेज़ ट्रिक्सिटी पेजेंट'

उनका कहना है कि मार्गदर्शन व ट्रेनिंग के अभाव में भारत का युवा टैलेंट अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचने में नाकाम रहता है और ट्रेनिंग के स्तर पर बहुत बड़ा गैप है , अधिकतर लड़कियां यह समझती हैं कि मिस इंडिया/ मिस वर्ल्ड या मिस यूनिवर्स बनने के लिए खूबसूरती आवश्यक है बल्कि हकीकत में ऐसा नहीं है ऑल राउंड पर्सनालिटी डेवलपमेंट अधिकतर कांटेक्ट को जीतने की चाबी है , लेकिन इस चाबी को गढ़ना पड़ता है ;तराशना पड़ता है और इस काम को देशभर में ऑफलाइन ऑनलाइन करने का बीड़ा अब अपराजिता शर्मा ने उठा लिया है।

अधिक जानकारी के लिये नीचे दिये गये नंबर पे कॉल करें - +91 8146328500