चंडीगढ़, 6 मई। जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला ने कहा है कि जैसे काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती है, उसी तरह 15 लाख रुपए खाते में डालने, दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने, ईडी द्वारा जब्त धन को जनता में बांटने के जुमले देने वाली बीजेपी की भी हांडी बार-बार नहीं चढ़ेगी। उन्होंने कहा कि 400 पार का नारा देने वाली बीजेपी 200 में सिमट कर रह जाएगी। अजय चौटाला ने कहा कि संसद में जनता की हिमायत के लिए जेजेपी ही सबसे बेहतर विकल्प है। वे सोमवार को हिसार में जेजेपी प्रत्याशी नैना चौटाला के नामांकन के अवसर पर आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे। जेजेपी ने हिसार में विशाल जनसभा और रोड शो कर अपनी ताकत दिखाकर विरोधियों की नींद उड़ा दी है। नैना चौटाला के नामांकन के अवसर पर अपने क्षेत्र से पहली महिला सांसद बनाने के लिए हिसार उमड़ा पड़ा। डॉ अजय सिंह चौटाला ने कहा कि अपने हकों की आवाज बुलंद करने के लिए हिमायती की पहचान करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि कौन आपकी आवाज दिल्ली तक पहुंचा सकता है ? अगर आप ये पहचान लेंगे तो आपके क्षेत्र की तरक्की को कोई नहीं रोक सकता। डॉ चौटाला ने कहा कि वे यकीनन कह सकते है कि जेजेपी प्रत्याशी जनता की उम्मीदों पर पूरा खरा उतरेंगे।

पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि ट्रैक रिकॉर्ड बताता है कि हमने सांसद रहते हुए क्या-क्या विकास कार्य किए और सरकार में जेजेपी की साझेदारी से हिसार की तरक्की में हमारा क्या योगदान रहा। उन्होंने कहा कि हिसार में अंतरराष्ट्रीय स्तर के एयरपोर्ट का विकास, एविएशन हब, पासपोर्ट केंद्र खुलवाना, गांवों में पानी के टैंकर, ढाणियों को जगमग करना, गांवों में लाइब्रेरी, एलिवेटेड रोड, नई रूटों पर ट्रैनें चलवाना, फाटक रहित हिसार बनाने जैसे अनेक ऐतिहासिक काम हुए है, जो कि देशभर में नजीर बने। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि महिलाओं को पंचायती राज में 50 प्रतिशत आरक्षण और राशन डिपो में 33 प्रतिशत हिस्सेदारी दिलाने वाली जेजेपी प्रत्याशी नैना चौटाला जनता को सवाया करके लौटाएगी। दुष्यंत चौटाला ने यह भी कहा कि पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा और बीजेपी मिलकर चुनाव लड़ रहे है। उन्होंने कहा कि बेटे दीपेंद्र हुड्डा के मोह में भूपेंद्र हुड्डा ने कई कांग्रेसियों का पता कटवा दिया। वहीं बीजेपी-जेजेपी गठबंधन तोड़ने का समर्थन करने वाले नेता बीरेंद्र सिंह ने कांग्रेस में जाकर क्या पाया? बुआ के लड़के भूपेंद्र हुड्डा ने ही कांग्रेस में उनके बेटे का टिकट कटवा दिया।

जेजेपी उम्मीदवार नैना चौटाला ने मंगलसूत्र को लेकर न केवल भाजपा पर कड़ा प्रहार किया बल्कि कांग्रेस को भी घेरा। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी क्या जाने मंगलसूत्र की कीमत। नैना चौटाला ने कहा कि पीएम मोदी और राहुल गांधी वोट के लिए पवित्र मंगलसूत्र का राग अलाप कर निम्न स्तर की राजनीति कर रहे है, अगर मंगलसूत्र की कीमत उन्हें जाननी है तो वे देश के जवानों और वीर शहीदों की पत्नियों से पूछे ? नैना चौटाला ने आगे वोट की अपील करते हुए कहा कि जनता उन्हें सांसद बनने का मौका दें, फिर से हिसार का नाम संसद में गूंजेगा।

जेजेपी प्रदेश अध्यक्ष बृज शर्मा ने कहा कि जनता को भ्रमित करने वाले विपक्ष के लोगों को जेजेपी कार्यकर्ता मजबूती के साथ जवाब दें। जेजेपी के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. केसी बांगड़ ने पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं की मेहनत साफ दिखाई दे रही है और जनता के समर्थन से जेजेपी विजयी होगी। वरिष्ठ नेता राजेंद्र लितानी ने कहा कि समझदार जनता जननायक चौधरी देवीलाल की विचारधारा पर आगे बढ़ने वाली पार्टी जेजेपी के उम्मीदवार को भारी मतों से विजयी बनाएं ताकि संसद में गरीब, किसान, कमेरे वर्ग की आवाज मजबूती के साथ गूंजे। जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कहा कि राष्ट्रीय पार्टियों के सांसद कभी क्षेत्र के लोगों का भला नहीं कर सकते, क्षेत्र के हित में जेजेपी उम्मीदवार को वोट दें, ताकि हरियाणा तेजी के साथ तरक्की करें। उन्होंने यह भी कहा कि आज हरियाणा सरकार में किसानों की सुध लेना वाला कोई नहीं है इसीलिए 15 दिनों से किसानों की पेमेंट पेंडिंग पड़ी है।