चण्डीगढ़, 03.05.24- : विश्व हिंदू परिषद का प्रतिनिधिमंडल पंजाब प्रान्त अध्यक्ष सुभाष गुप्ता, कार्यकारी अध्यक्ष सरदार हरप्रीत सिंह गिल, प्रशांत जोशी, सह मंत्री सरदारी लाल शारदा, वीएचपी केंद्रीय कार्यकारिणी सदस्य व विभाग मंत्री, चण्डीगढ़ प्रदीप शर्मा ने आज राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मुलाक़ात करके नंगल में संस्था अध्यक्ष विकास बग्गा की निर्मम हत्या की तरफ ध्यान दिलाते हुए कहा कि पंजाब के पुलिस प्रमुख ने अपने बयान में कहा था कि जो दो अपराधी इस कत्ल के संदर्भ में पकड़े गए हैं उन अपराधियों के संबंध पुर्तगाल एवं आईएसआई पाकिस्तान के साथ हैं।

प्रतिनिधिमंडल ने कहा है कि इस कत्ल के तार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देशद्रोही एवं उग्रवादियों के साथ जुड़े हैं, जिस कारण इस संबंध में निष्पक्ष जांच करना पंजाब पुलिस के बस की बात बात नहीं है और वैसे भी आज तक पंजाब पुलिस की करवाई बड़ी धीमी गति से चल रही है, इसलिए विकास प्रभाकर (बग्गा) के कत्ल की जांच पंजाब पुलिस की बजाए एनआईए से करवाई जाए ताकि सारे अंतरराष्ट्रीय दोषी पकड़े जा सके एवं फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चला कर दोषियों को तुरंत से तुरंत भारतीय कानून मुताबिक सजा दिलवाई जा सके।

प्रतिनिधि मंडल ने इस बात पर भी अपनी नाराजगी जताई कि पंजाब सरकार ने विकास प्रभाकर की धर्मपत्नी को सरकारी नौकरी देने का वादा किया था, इस संदर्भ में अभी तक पंजाब सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया। ना ही पंजाब सरकार का कोई अधिकारी परिवार के सदस्यों के साथ मिला है और ना ही पंजाब सरकार के द्वारा कोई भी पत्रक परिवार के सदस्यों को मिला है जिसमें सरकारी नौकरी दिए जाने का कोई जिक्र हो। इन सभी ने मांग की कि विकास प्रभाकर के परिवार को एक करोड रुपए तुरंत मुआवजे के तौर पर दिया जाए। इस तरफ भी अभी तक पंजाब सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया है। राज्यपाल ने भरोसा दिलाया कि वह प्रतिनिधिमंडल की मांगों को गंभीरता से लेंगे एवं तुरंत रूप से पंजाब सरकार को उचित कदम उठाने के लिए आदेश जारी करेंगे और साथ ही केंद्र सरकार को को एनआईए जांच की सिफारिश करेंगे।