HAMIRPUR,4 मई 2024, हिमाचल प्रदेश:केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा की आज पूरा देश देख रहा है कि कैसे हार के डर से कांग्रेस झूठे दावों और फ़ेक वीडियो का सहारा लेकर चुनाव जीतने के सपने देख रही है। कांग्रेस ग्राउंड से पूरी तरह कट चुकी है और इनके पास वास्तविक मुद्दों की कमी है क्योंकि इनके चेहरे भी फेक हैं जो फेक न्यूज़ फैलाते हैं। यह कांग्रेस की स्तरविहीन राजनीति की पराकाष्ठा है।

श्री अनुराग ठाकुर ने यह बातें आज अपने संसदीय क्षेत्र हमीरपुर में चुनाव प्रचार के दौरान कहीं। श्री अनुराग ठाकुर आज सर्वप्रथम भोटा में भोरंज एवं बड़सर मंडल के पन्ना प्रमुख सम्मेलनों में शामिल हुए और उसके बाद हमीरपुर मंडल में आधा दर्जन से अधिक जनसभाओं को संबोधित किया।

श्री अनुराग ठाकुर ने कहा “कांग्रेस वाले आज झूठ फैला रहे हैं कि बीजेपी आएगी तो आरक्षण और संविधान खत्म कर देगी। लेकिन देश की जनता जानती है कि इमरजेंसी किसने लगाई थी। देश के संविधान को 62 बार किसने बदला था? एसटी, एससी और ओबीसी का हक छीनकर मुसलमानों को किसने दिया?"

श्री अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि “ कांग्रेस और उसके सहयोगी दल सांप्रदायिक राजनीति करते हैं। भारतीय लोकतंत्र की यही खूबसूरती है कि सड़क से लेकर संसद तक ऐसे नेता जो मन में आता है वह बोलते हैं और फिर बाद में मोदी सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाते हैं। लेकिन लोग इनकी दोहरी और तुष्टिकरण की राजनीति को पहचान चुके हैं इसीलिए इन्हें बार-बार नकार रहे हैं”

श्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि अब तक अपनी यात्रा में डरो मत का नारा देने वाले राहुल गांधी पहले अमेठी से डर कर भाग गए और अब वायनाड में आतंकवादी सोच रखने वाले पीएफआई और एसडीपीआई का समर्थन लेने के बाद भी हार का डर सता रहा है तो फिर भाग कर रायबरेली आ गए हैं। अमेठी नहीं गए। अब तो लोग बोल रहे हैं राहुल भागो मत। रायबरेली से भी कांग्रेस का सुपड़ा साफ होना तय है”

श्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो में विदेशी ताकतों का हाथ स्पष्ट तौर पर दिखता है। कांग्रेस की रणनीति भारत को अस्थिर करने की है इसीलिए कभी वे भारत को क्षेत्र के नाम पर बांटना चाहते हैं तो कभी भाषा के नाम पर, तो कभी जाति के नाम पर। हद तो तब हो गई जब उनकी काली नजर आपकी संपत्ति जो आपके संतानों का हक है उसपर पड़ गई। 7 दिनों से अधिक हो गए पर राहुल गांधी और खड़गे जी का इस पर कोई भी स्पष्टीकरण सामने नहीं आया है। राहुल गांधी और खड़गे जी ने अभी तक नहीं बताया कि क्या वे अपने पूर्व प्रधानमंत्री की बातों से सहमत है जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत की संपत्ति पर पहला अधिकार अल्पसंख्यकों और उसने भी विशेष कर मुसलमानों का है?"

श्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमें कांग्रेस जैसी पार्टी जिसने अपने 60 वर्षों के शासनकाल में भारत की हजारों एकड़ भूमि विदेशी ताकतों को दे दिए उससे ज्ञान नहीं चाहिए। इनके समय में पाक अधिकृत कश्मीर बना, इन्होंने कच्चातीव द्वीप श्रीलंका को दे दिया। और ये हमें ज्ञान देने चले हैं। मोदी जी ने अपने 10 वर्षों में सेना को बुलेट प्रूफ जैकेट से लेकर राफेल विमान, आईएनएस विक्रांत, तेजस, अग्नि मिसाइल समेत सभी जरूरतें पूरी की हैं। हमारे शासनकाल में बॉर्डर पर 6800 किलोमीटर से ज्यादा सड़के बनाई गईं। हमने भारतीय सेना को अत्याधुनिक और आत्मनिर्भर बनाया है।"