BILASPUR,02.05.24-लोकसभा चुनाव 2024 के दृष्टिगत बैलट यूनिट, कंट्रोल यूनिट एवं वीवीपैट मशीनों की प्रथम रेंडमाइजेशन आज यहां बचत भवन में की गई, जिसकी अध्यक्षता जिला निर्वाचन अधिकारी आबिद हुसैन सादिक ने की ।

उन्होंने बताया कि रिडामाइजेशन मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में की गई जिसमें जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव ए रहमान तथा भारतीय जनता पार्टी के चमन गुप्ता और मुकेश ठाकुर शामिल थे।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जिला में कुल 418 मतदान केंद्रों के लिए 532 बैलट यूनिट, 532 कंट्रोल यूनिट एवं 616 वीवीपैट मशीनो की प्रथम रेंडमाइजेशन विधानसभा क्षेत्रवार की गई।जिसकी सूची राजनीतिक दलों के उपस्थित प्रतिनिधियों को भी दी गई।
उन्होनें बताया कि रेंडमाइजेशन के उपरांत ईवीएम और वीवीपीएटी को संबंधित विधानसभा क्षेत्रवार आवंटित करने के लिए लखनपुर स्थित वेयरहाउस में अतिरिक्त उपायुक्त निधि पटेल राजनैतिक दलों के प्रतिनिधिओं तथा पुलिस की देखरेख में ईवीएम और वीवीपीएटी को पृथक करने का कार्य आरंभ किया गया।

उन्होंने बताया कि उन्होंने बताया कि चारों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की सहायक रिटर्निग अधिकारियों को यह ईवीएम और वीवीपीएट कड़ी सुरक्षा के बीच कड़ी सुरक्षा के बीच 3 मई 2024 को प्रदाय किए जाएंगे । बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त डॉक्टर निधि पटेल, तहसीलदार निर्वाचन विजय कुमार एवं नायब तहसीलदार निर्वाचन विजय कुमार उपस्थित थे।