*माता दुर्गा जी की पूजा करने से घर परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहती है- बजरंग गर्ग

*अग्रोहा धाम में माता वैष्णो देवी जी का 400 मीटर लंबी गुफा में मंदिर बना हुआ है- बजरंग गर्ग

*अग्रोहा धाम में देश का एकमात्र माता लक्ष्मी जी का भव्य शक्तिपीठ बना हुआ है- बजरंग गर्ग

*अग्रोहा धाम में सभी देवी-देवताओं के भव्य मंदिर बने हुए हैं- बजरंग गर्ग

*अग्रोहा धाम में हर रोज देश के कौने-कौने से हजारों लोग दर्शन के लिए आते हैं- बजरंग गर्ग

हिसार, 09.04.24-- चैत्र नवरात्रि के पावन पर्व पर अग्रोहा धाम में विशेष पूजा पाठ का कार्यक्रम किया गया। इस अवसर पर अग्रोहा धाम वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने उपस्थित भक्तों को संबोधित करते हुए कहा कि नवरात्रि हिंदुओं का एक प्रमुख त्यौहार है जो दुर्गा माता जी की पूजा और भक्ति के माध्यम से भव्य रूप से मनाया जाता है। यह लगातार 9 दिन पूजा-पाठ का पर्व है जिसमें देशवासी मां दुर्गा जी की नौ रूप की पूजा करते हैं ताकि मन को शांति और घर परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहे। बजरंग गर्ग ने बताया कि चैत्र महीने की प्रथम तिथि को ही हिंदू पंचांग के अनुसार नववर्ष का पहला दिन माना जाता है। हिंदू मान्यता के अनुसार भगवान ब्रह्मा जी ने इसी दिन सृष्टि की रचना की थी। इस नववर्ष को देशभर में अलग-अलग नामों से भी जाना जाता है। महाराष्ट्र में मुख्य रूप से हिंदू नववर्ष को नव-सवंत्सर के नाम से जाना जाता है, तो कहीं इसे गुड़ी पड़वा के रूप में मनाते हैं। श्री गर्ग ने कहा कि अग्रोहा धाम में माता वैष्णो देवी जी की 400 मीटर लंबी गुफा में भव्य मंदिर बना हुआ है और नौ देवियों का भव्य मंदिर बना हुआ है और पूरे देश में एकमात्र माता महालक्ष्मी जी का भव्य शक्तिपीठ बना हुआ है और माता सरस्वती जी, अमरनाथ जी का मंदिर, बाबा भैरव जी, श्री तिरुपति बालाजी आदि मंदिर गुफाओं में बने हुए हैं। बजरंग गर्ग ने कहा कि अग्रोहा धाम में महाराजा अग्रसेन जी का 18 गोत्र का मंदिर, 90 फीट ऊंची बाबा हनुमान जी पहाड़ों पर प्रतिमा व मंदिर, श्री रामेश्वर धाम, शिव पार्वती, द्वारकाधीश के साथ-साथ सभी देवी-देवताओं के भव्य मंदिर बने हुए है। अग्रोहा धाम में श्री राधा कृष्ण जी, श्री भगवान रामचंद्र जी व महाभारत पर आधारित संचालित व गंगा अवतरण भव्य झांकियां बनी हुई है।

बजरंग गर्ग ने कहा कि जनता के सहयोग से लगातार अग्रोहा धाम में करोड़ों रुपए की लागत से भव्य निर्माण कार्य व सुंदरीकरण का कार्य हो रहा है। अग्रोहा धाम देश का पांचवा धाम है जिसके साथ देश के भक्तों की आस्था जुडी हुई है और हर रोज हजारों लोग अग्रोहा धाम में दर्शन के लिए आते हैं। बजरंग गर्ग ने कहा कि अग्रोहा धाम में पूजा-पाठ करने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है और माता लक्ष्मी जी की विशेष कृपा परिवार पर बनी रहती है और अग्रोहा धाम में पूर्णिमा के पावन पर्व पर 23 अप्रैल को छप्पन भोग, स्वामणी, भव्य भजन समारोह व भंडारे का कार्यक्रम होगा।

इस अवसर पर ऋषिराज गर्ग, पवन गर्ग, चूड़ियां राम गोयल, अनंत अग्रवाल, आशीष गुप्ता, पंजाब प्रधान मनप्रीत बंसल आदि प्रतिनिधियों ने अपने विचार रखें।