Chandigarh,08.11.23-अब वो दौर नही रहा कि जब 5 फुट 7 इंच लम्बी लड़कियां ही सिर्फ रैम्प पर वॉक किया करती थीं और सभी के आकर्षण का केंद्र बनती थीं। अब समय बदल रहा है, गर्भवती महिलायें भी अपने मातृत्व को और यादगार बनाने के लिए रैम्प पर वॉक कर रही हैं। अब तक ऐसी खबरें विदेशी मीडिया की सुर्ख‍ियां बनती थीं, अब भारत में भी यह ट्रेंड शुरू हो रहा है , इसी कड़ी में मोहाली के होटल रेड रेडिसन में गर्भवती महिलाओं का फैशन शो व एक्सपर्ट डॉक्टर द्वारा टॉक शो का सफल आयोजन हुआ ।
इस कार्यक्रम में एक आनंदमय गोद भराई और "गर्भावस्था के बारे में छोटी-छोटी बातें" नामक एक आकर्षक वार्तालाप सत्र आयोजित किया गया, जहां 40 से अधिक गर्भवती जोड़ों ने मोहाली के विशेषज्ञ डॉक्टरों डॉ. बबीता राजेश चौहान, सलाहकार - प्रसूति एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ, डॉ. एकावली गुप्ता सलाहकार - प्रसूति एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ और डॉ. अरविन कौर, सलाहकार - मदरहुड हॉस्पिटल, मोहाली से फिजियोथेरेपिस्ट से एक्सपर्ट टाक में हिस्सा लिया।
विशेषज्ञों ने गर्भावस्था के बारे में विभिन्न प्रकार के आवश्यक प्रश्नों को संबोधित किया, जिसमें प्रसव पूर्व शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला गया, गर्भवती माता-पिता को प्रसव, नर्सिंग और प्रसवोत्तर देखभाल के लिए ज्ञान और आत्मविश्वास से लैस किया गया। अजन्मे बच्चे के स्वास्थ्य की निगरानी और सुरक्षित गर्भावस्था सुनिश्चित करने के लिए नियमित जांच पर जोर दिया गया। उपस्थित लोगों को प्रसव के बाद नवजात शिशुओं को संभालने और स्तनपान और नर्सिंग प्रथाओं पर व्यापक मार्गदर्शन के बारे में बहुमूल्य सुझाव भी प्राप्त हुए।