एसपी ने किया जिला स्तरीय युवा उत्सव का शुभारंभ
हमीरपुर 26 नवंबर। युवा सेवाएं एवं खेल विभाग की ओर से आयोजित किया जा रहा जिला स्तरीय युवा उत्सव शनिवार को यहां खेल स्टेडियम में आरंभ हुआ। पुलिस अधीक्षक डॉ. आकृति शर्मा ने दीप प्रज्जवलन के साथ युवा उत्सव का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उत्सव के सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस तरह के आयोजन जहां युवाओं को अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन के लिए बेहतरीन अवसर प्रदान करते हैं, वहीं इनके माध्यम से युवा पीढ़ी हमारी समृद्ध संस्कृति से भी रूबरू होती है। इससे हमारी संस्कृति का संरक्षण एवं संवद्र्धन होता है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि युवाओं को इन आयोजनों में बढ़-चढक़र भाग लेना चाहिए।
इससे पहले जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी पूर्ण चंद कटोच ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा युवा उत्सव के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। युवा उत्सव के उदघाटन अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा जिले के विभिन्न खंडों के प्रतिभागी भी उपस्थित थे।

===========================

हमीरपुर के मुख्य बाजार में 27 को बंद रहेगी बिजली
हमीरपुर 26 नवंबर। बिजली बोर्ड के शिकायत कार्यालय परिसर हमीरपुर में रविवार 27 नवंबर को 630 केवीए ट्रांसफार्मर की मरम्मत कार्य के चलते शिकायत कार्यालय के आस-पास के क्षेत्रों, मुख्य बाजार वार्ड नंबर 2, 4 और 6 में सुबह 9 से सायं 5 बजे तक बिजली बंद रहेगी।
विद्युत उपमंडल-2 हमीरपुर के सहायक अभियंता अश्वनी पुरी ने इस दौरान सभी उपभोक्ताओं से सहयोग की अपील की है।

==============================

सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 30 तक

हमीरपुर 26 नवंबर। प्रदेश के एकमात्र सैनिक स्कूल सुजानपुर टीहरा के शैक्षणिक सत्र 2023-24 में छठी कक्षा में प्रवेश के लिए लिखित परीक्षा 8 जनवरी को होगी। राष्ट्रीय टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा ली जाने वाली ऑल इंडिया सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा-2023 के लिए पात्र छात्र-छात्राएं 30 नवंबर सायं 5 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
सैनिक स्कूल के प्रधानाचार्य कैप्टन (नौसेना) मनोज कुमार महावर ने बताया कि प्रवेश परीक्षा के लिए पात्र विद्यार्थियों को वेब पोर्टल aissee.nta.nic.ac.in एआईएसएसईई डॉट एनटीए डॉट एनआईसी डॉट एसी डॉट इन पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। छठी कक्षा में प्रवेश के लिए छात्र-छात्राओं की आयु 31 मार्च 2023 को 10 और 12 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
प्रधानाचार्य ने बताया कि विद्यार्थियों की पात्रता और प्रवेश परीक्षा के संबंध में विस्तृत जानकारी वेब पोर्टल aissee.nta.nic.ac.in एआईएसएसईई डॉट एनटीए डॉट एनआईसी डॉट एसी डॉट इन पर उपलब्ध है। उन्होंने पात्र छात्र-छात्राओं से निर्धारित तिथि तक आवेदन करने की अपील की है।