धर्मशाला, 26 नवम्बर राजकीय महाविद्यालय धर्मशाला के राजनीति शास्त्र विभाग और लोक प्रशासन विभाग द्वारा आज संविधानदिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

महाविद्यालय के प्राचार्य डा. राजेश शर्मा ने कार्यक्रम में शिरकत की।

मुख्यातिथि डा राजेश कुमार ने कहा कि हमारा संविधान हमे अपने अधिकारों के साथ साथ अपने कर्तव्यों की भी जानकारी देता है।

इसलिए देश हित में हमें अपने अधिकारों की रक्षा के साथ साथ अपने कर्तव्यों की पालना करने के लिए भी तत्पर रहना चाहिए। एकसभ्य समाज के निर्माण हेतु हमे अपने व्यवहार में श्रेष्ठ सभ्य गुणों को सम्मिलित करना चाहिए।

कार्यक्रम में राजनीति शास्त्र के सहायक प्राध्यापक प्रो. अश्वनी कुमार ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और कार्यक्रम के उद्देश्य परप्रकाश डाला। इसके उपरांत महाविद्यालय के विद्यार्थियों शबनम, लक्षिता, रजत, कोमल, आदित्य, निशांत, पानो देवी, प्रिया औरअभिनव ने संविधान दिवस के उपलक्ष्य पर आपने विचार भाषण और कविताओं के माध्यम से प्रस्तुत किए।

कार्यक्रम में महाविद्यालय के भूगोल विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डा संजय पठानिया ने इस अवसर पर अपने विचार प्रकट करते हुएकहा कि विद्यार्थियों को अपने समाज, राष्ट्र और महाविद्यालय के विकास हेतु हमेशा प्रयासरत रहना चाहिए।

कार्यक्रम में भारतीय संविधान पर आधारित प्रश्नोत्तरी का आयोजन बीए तृतीय वर्ष के छात्र तनुज द्वारा किया गया जिसमें तीन टीमों नेहिस्सा लिया। इसमें भाग लेने वाले छात्र थे अंजली, किरण, चंद्र, जितेंद्र, विवेक और अविनाश।

इस अवसर पर महाविद्यालय के अध्यापक प्रो अश्वनी कुमार, डा अजय कुमार, प्रो बालक राम, डा गौरव महाजन भी उपस्थित रहे।