धर्मशाला, 19 नवम्बर: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय रीजनल सेंटर धर्मशाला में कंप्यूटर साइंस विभाग द्वारा आज एक दिवसीय वेबिनार का आयोजन किया गया, जिसमें रिसोर्स पर्सन तौर पर नारापुरेड़ी गंगाधर, ट्रेनर / सॉफ्टवेयर डेवलपर ऑल्ट कैंपस प्राइवेट लिमिटेड धर्मशाला ने शिरकत की। वेबिनार में मुख्यातिथि रूप में रीजनल सेंटर धर्मशाला के डायरेक्टर डॉ. धर्म प्रकाश वर्मा शामिल हुए। इस वेबिनार में 70 छात्र और छात्राओं ने भाग लिया।
अपने संबोधन में डायरेक्टर डॉ. वर्मा ने वर्तमान समय में कंप्यूटर की उपयोगिता पर प्रकाश डालते हुए कहा की कम्प्युटर का शिक्षा के क्षेत्र में भी बहुत बड़ा योगदान है। । उन्होंने कहा की कम्प्युटर की मदद से विज्ञान और तकनीकी के क्षेत्र में भी विद्यार्थियों का काफी ज्ञान बढ़ा है तथा कंप्यूटर इंजीनियर इस कार्य में दिन रात कठिन परिश्रम कर हर रोज नए आयाम जोड़ रहे हैं।
वेबिनार के रिसोर्स पर्सन नारापुरेडी गंगाधर ने बच्चों को वेब डेवलपमेंट के विभिन्न पहलुओं से अवगत करवाया। उन्होंने इस एक दिवसीय वेबिनार में बच्चों को फुल स्टैक डेवलपमेंट के अंतर्गत मोंगो डीबी, जावा स्क्रिप्ट, रियेक्ट, एचटीएमएल तथा सीएसएस, नेक्स्ट जेएसएस एवं वेरेसल की सहायता से लाइव वेबसाइट बनाने की तकनीकी जानकारी दी।
इस वेबिनार के संयोजक सहायक प्रोफेसर सुखबीर सिंह व सह सयोजक सहायक प्रोफेसर रोहित कुमार वर्मा ने सभी कंप्यूटर इंजीनियर का आभार व्यक्त किया। इस वेबिनार के दौरान सहायक प्रोफेसर धीरज सौंखला, सहायक प्रोफेसर अदिति बधन, सहायक प्रोफेसर शिखा भी उपस्थित रहे ।