HAMIRPUR, 15.11.22-नेहरू युवा केंद्र संगठन के स्थापना दिवस के अवसर पर नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर द्वारा हमीर बी एड कॉलेज में भाषण प्रतियोगिता एवं संघन स्वयसेवी नामांकन कार्यक्रम का आयोजन करवाया गया ।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रधानाचार्य शिवाली राणा रहे । प्रतियोगिता में बी एड कॉलेज के प्रशिक्षु छात्राओं ने भाग लिया । वक्ताओं ने युवा शक्ति के ऊपर अपने विचार रखे, किस प्रकार युवा राष्ट्र निर्माण में सहयोग कर सकते हैं, और आज का युवा किस ओर जा रहा है, किस प्रकार से युवाओं को प्रेरित किया जा सकता है । प्रतियोगिता में प्रथम स्थान रंजना देवी, द्वितीय आर्या ठाकुर तथा तृतीय दीक्षा ने ग्रहण किया । विजेताओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया । प्रधानाचार्य शिवाली राणा ने नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर का इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए धन्यवाद किया । नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर के राष्ट्रीय स्वयंसेवक शशि पाल ने उपस्थित युवाओं को नेहरू युवा केंद्र संगठन की स्थापना और संगठन के मुख्य उद्देश्यों के बारे में विस्तार से बताया । नेहरू युवा केंद्र संगठन का मुख्य उद्देश्य युवाओं का व्यक्तित्व विकास कर राष्ट्र निर्माण में सहयोग के लिए प्रेरित करना है ।

साथ ही सभी प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए बताया की भारत देश में अथाह युवा ऊर्जा को सकारात्मक की तरफ ले जाना समय की जरूरत है जिसके लिए युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय द्वारा संघंन् स्वय सेवी नमाकांन् कार्यक्रम का कार्यन्वंत किया जा रहा है जिसका मुख्य उदेशय युवाओ को स्व्य प्रथम से सामाजिक सरोकर के कार्यो के कयों में शामिल करना है ताकि युवा अपनी सहभागीता से राष्ट् निर्माण की गतिविधियों मे शामिल हो सके।

================================

सोलन दिनांक 15.11.2022
ज़िला रोजगार अधिकारी सोलन ने जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय वायु सेना द्वारा अग्निवीरवायु की भर्ती के लिए 08 नवम्बर, 2022 को अधिसूचना को जारी की गई है।
उन्होंने बताया कि अधिसूचित पद को भरने के लिए आवेदन की अंमित तिथि 23 नवम्बर, 2022 निर्धारित है। इस पद के लिए आवेदन करने के लिए आवेदक बारहवीं पास, विज्ञान संकाय एवं अन्य अंग्रेजी विषय के साथ 50 प्रतिशत अंक व इलेकट्रिकल, मकेनिकल, इलेकट्रोनिक्स, कम्पयूटर साइंस डिप्लोमा पास 50 प्रतिशत अंक के साथ व आयु वर्ग 17-20 वर्ष के अविवाहित पुरूष व महिला आवेदक आॅनलाईन फाॅर्म अधिकारिक वैब साइट ीजजचेरूध्ध्ंहदपचंजीअंलनण्बकंबण्पदण् पर भर सकते हैं।
उन्होंने बताया कि अधिक जानकारी के लिए ज़िला रोजगार कार्यालय के दूरभाष नम्बर 01792-227242 पर सम्पर्क कर सकते है।

==================================

अग्निवीर वायु की भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू

23 नवंबर शाम 5 बजे तक किया जा सकेगा पंजीकरण

https://agnipathvayu.cdac.in पर करना होगा पंजीकरण

चंबा, 15 नवंबर-भारतीय वायु सेना में अग्निवीर वायु की भर्ती के लिए एयर मैन भर्ती केंद्र अंबाला छावनी द्वारा पंजीकरण प्रक्रिया को शुरू किया गया है ।

विभागीय प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि एयर मैन भर्ती केंद्र अंबाला छावनी के क्षेत्राधिकार में आने वाले हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ ,जम्मू -कश्मीर और लद्दाख क्षेत्र से पात्र युवा

( अविवाहित भारतीय महिला एवं पुरुष ) 23 नवंबर को शाम 5 बजे तक भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं ।

ऑनलाइन पंजीकरण https://agnipathvayu.cdac.in पर किया जा सकता है ।