चंडीगढ़, 14 मई । हिंदी पत्रकारिता दिवस के उपलक्ष में 28, 29 व 30 मई को पंचकूला के पी.डब्ल्यू.डी. रेस्ट हाउस में समाचार क्यारी समचार पत्र समूह द्वारा आयोजित किए जाने वाले ‘मीडिया महाकुंभ 2022’ के आयोजन को लेकर चंडीगढ़ प्रैस क्लब में पत्रकार वार्ता आयोजित की

पत्रकार वार्ता में समूह के चेयरमैन राजेश कुमार ने ‘मीडिया महाकुंभ 2022’ के आयोजन को लेकर प्रैस बंधुओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम में ‘राष्ट्र निर्माण में मीडिया की भूमिका’ एवं योगदान विषय पर मीडिया ज-त, शिक्षा, साहित्य, पूर्व सैन्य अधिकारी, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी, दिग्गज समाजसेवी मंथन करेंगे। श्रेष्ठ राष्ट्र निर्माण में उत्कृष्ट यो-दान देने वाले विभिन्न महानुभवों को ‘राष्ट्र गौरव अवार्ड 2022’ से विभूषित किया जाएगा। महाकुंभ के आयोजन को लेकर उन्होंने बताया कि देश भर से आने वाले मीडिया बंधुओं के लिए तीन दिन व दो रात का आवास व भोजन का प्रबंध निःशुल्क किया गया है।

समूह के चेयरमैन राजेश कुमार ने कहा कि आजादी की लड़ाई से लेकर वर्तमान समय तक मीडिया लोगों को जागरूक करने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि हमें गर्व है उन मीडिया बंधुओं पर जो अपनी जान को जोखिम में डालकर भी लोगों की बातों को मीडिया के जरिए देश व दुनिया के सामने ला रहे हैं। आज भी मीडिया की साख को जिंदा रखे हुए मीडिया कर्मियों को सलाम है।

‘मीडिया महाकुंभ 2022 ’ के संदर्भ में समूह के चेयरमैन राजेश कुमार ने ‘राष्ट्र गौरव अवार्ड 2022 ’ प्राप्त करने वाले महानुभावों की सूची भी जारी की जिनमें मुख्यतः उत्तर प्रदेश के लखनउ से अमित आजाद, राजस्थान के जयपुर से नायक उदयवीर सिंह, दिल्ली से नरेंद्र भंडारी, डब्ल्यू जे आई, हरियाणा के झज्जर से डॉ. जयभगवान शर्मा, छत्तीसगढ़ के रायगढ़ से मामन चंद शर्मा, चंडीगढ़ से कमलजीत सिंह, मोहाली पंजाब से नीलम धनखड़, दिल्ली से प्रदीप डबास, हरियाणा के बहादुरगढ़ से धर्मपाल धनखड़, सोनीपत के पुरखास से एसीपी रमेश गुलिया, महाराष्ट्र मुंबई से एस वी गोयल एमईटी, मणिपुर से तुलसी कुमारी, मध्यप्रदेश के जबलपुर से एमके खान, दिल्ली से डॉ. पल्लवी प्रकाश, झारखंड़ से देव आनंद सिंह, दिल्ली से डॉ. नीलम बाला सांगवान, हिमाचल शिमला से माननीय चंद्रभान बरोवालिया माननीय जज, विशखापट्नम से मेजर शालू वर्मा, भागलपुर बिहार से नीरज कुमार, हरियाणा के झज्जर से कुमारी नेहा गुलिया, दिल्ली से जश्न मैहला, रोहिणी, उत्तरप्रदेश के मुज्जफरनगर से मनोज राठी, उत्तरप्रदेश के प्रयागराज से डॉ रश्मि शुक्ला व महारा्यट्र से डॉ. रीना रवि मालपानी को नामांकित किया गया है।

प्रैस कान्फ्रेंस में समाचार क्यारी समाचार पत्र समूह के चेयरमैन राजेश कुमार के अलावा डब्ल्यूजेआई के रा्यट्रीय अध्यक्ष अनूप चौधरी, स्टेट समाचार से डॉ. विनोद कुमार, वरिष्ठ पत्रकार राकेश शाह, वरिष्ठ पत्रकार धर्म लूना, दीपिका, प्रियमवदा, अमित कुमार, अनिल, विनोद शर्मा, जगदीश शर्मा, मुकेश चौहान, नीरू, बलदेव मल्होत्रा, हिमांशु शर्मा, पूनम बजिंग चंडीगढ़, पत्रकार सूरज, अमर शर्मा, रवि शर्मा, संजय शर्मा आदि मौजूद थे।