चंडीगढ़, 03.05.24- पीयूसीएससी महासचिव दीपक गोयत ने पीयू परिसर में योग प्रशिक्षक की नियुक्ति और नियमित योग सत्र आयोजित करने के लिए डीन छात्र कल्याण अमित चौहान को एक ज्ञापन सौंपा।

पीयूसीएससी के महासचिव दीपक गोयत ने कहा कि एक छात्र प्रतिनिधि के रूप में, मेरा मानना है कि योग सत्र शुरू करने से छात्रों और संकाय के समग्र कल्याण और मानसिक स्वास्थ्य को बहुत लाभ होगा।
योग अपने कई शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य लाभों के लिए जाना जाता है, जिसमें तनाव में कमी, लचीलेपन में सुधार और दिमागीपन में वृद्धि शामिल है। परिसर में नियमित योग सत्र की पेशकश करके, हम छात्रों, कर्मचारियों और संकाय को एक स्वस्थ और कायाकल्प गतिविधि में शामिल होने का अवसर प्रदान कर सकते हैं जो शारीरिक और मानसिक कल्याण दोनों को बढ़ावा देता है।
दीपक गोयत ने प्रस्ताव दिया कि हम साप्ताहिक आधार पर इन सत्रों का नेतृत्व करने के लिए एक प्रमाणित योग प्रशिक्षक नियुक्त कर सकते हैं। प्रशिक्षक सभी कौशल स्तरों के प्रतिभागियों को समायोजित करने और उचित तकनीकों और पोज़ पर मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए सत्रों को तैयार कर सकता है। इसके अतिरिक्त, हम इन सत्रों के आयोजन के लिए परिसर में एक उपयुक्त स्थान निर्दिष्ट कर सकते हैं, जिससे अभ्यास के लिए शांतिपूर्ण और अनुकूल वातावरण सुनिश्चित हो सके।
पीयूसीएससी के महासचिव दीपक गोयत ने कहा कि डीन छात्र कल्याण अमित चौहान ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी और परिसर में योग प्रशिक्षक की नियुक्ति के लिए एक समिति का गठन किया।
गोयत ने कहा कि मुझे विश्वास है कि परिसर में नियमित योग सत्र लागू करने से छात्रों और स्टाफ सदस्यों की भलाई पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा और एक स्वस्थ और अधिक संतुलित परिसर वातावरण बनाने में योगदान मिलेगा।