एसडीएम की अध्यक्षता में लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित
26 अप्रैल को आयोजित होगी मतदान कर्मियों की पहली चुनावी रिहर्सल
मंडी, 25 अप्रैल 2024। सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी व एसडीएम बल्ह विशाल शर्मा की अध्यक्षता में गुरुवार को श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक के सभागार में आगामी लोकसभा चुनावों के सुचारू रूप से संचालन हेतु नियुक्त अधिकारी/कर्मचारियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में 26 अप्रैल को होने वाली मतदान कर्मियों की रिहर्सल के दौरान उचित व्यवस्थाओं के आयोजन को लेकर नियुक्त अधिकारियों/ कर्मचारी ने भाग लिया।
सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी द्वारा नियुक्त अधिकारी/कर्मचारियों को उनके कार्यों की विस्तृत जानकारी दी गई। उन्होंने सभी अधिकारी/कर्मचारियों को चुनाव प्रक्रिया के दौरान आवश्यक व्यवस्था के आयोजन हेतु आबंटित कार्यों को जिम्मेदारी पूर्ण, कर्मठता व ईमानदारी से निभाने और भारत चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों का अनुपालन करने के निर्देश दिये। उन्होंने चुनाव प्रक्रिया के दौरान अधिकारी/कर्मचारियों को चुनाव कार्यों में किसी भी प्रकार की कोताही न बरतने की हिदायत भी दी।
इस अवसर पर तहसीलदार बल्ह बिपिन शर्मा, इलेक्शन कानूनगो पूनम वर्मा व नोडल अधिकारी सहित विभिन्न अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।
===============================
लोक सभा चुनावों के लिया ऑनलाइन शपथ
मंडी, 25 अप्रैल। लोक चुनाव 2024 में मतदाताओं को जागरूक करने एवं वोट डालने को प्रेरित करने के लिए ऑनलाइन शपथ अभियान आरंभ किया जाएगा। एसडीएम एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी बल्ह विशाल शर्मा ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार बल्ह विधानसभा मतदाता जागरूकता के लिए अनेक कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में मतदाता शपथ अभियान आरंभ किया गया है । स्वीप टीम बल्ह के कोऑर्डिनेटर पवन कुमार ने बताया कि एक जून को अपने मताधिकार का प्रयोग कर देश के लोकतंत्र में अपनी भागीदारी निभाने के लिए मतदाताओं द्वारा ऑनलाइन ये शपथ ली जायेगी। इस शपथ को इमेल, व्हाट्स एप, फेसबुक इंस्टाग्राम एवं अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म का प्रयोग करके लोगों तक पहुंचाया जा रहा है।
=============================
नादौन में दूसरे दिन भी 350 अधिकारियों को किया प्रशिक्षित
नादौन 25 अप्रैल। लोकसभा चुनाव-2024 के दौरान मतदान केंद्रों पर नियुक्त किए जाने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों का पूर्वाभ्यास वीरवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। ब्वायज सीनियर सेकेंडरी स्कूल नादौन में आयोजित किए जा रहे पहले दौर के इस पूर्वाभ्यास में वीरवार को 81 पीठासीन अधिकारियों, 74 सहायक पीठासीन अधिकारियों और 195 मतदान अधिकारियों ने भाग लिया।
इस अवसर पर नादौन की एसडीएम एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी अपराजिता चंदेल और अन्य मास्टर टेªनर अधिकारियों ने पीठासीन अधिकारियों, सहायक पीठासीन अधिकारियों और मतदान अधिकारियों को मतदान प्रक्रिया की संपूर्ण जानकारी प्रदान की। इन अधिकारियों-कर्मचारियों को ईवीएम-वीवीपैट के बारे में प्रशिक्षित किया गया।
प्रशिक्षण के साथ-साथ उन्हें चुनाव ड्यूटी प्रमाण पत्र फार्म-12क और पोस्टल बैलेट फार्म-12 भी मौके पर ही उपलब्ध करवाए गए, ताकि वे लोकसभा चुनाव में स्वयं भी मतदान कर सकें।
===========================
भोटा, लदरौर, उखली के कई गांवों में 26 को प्रभावित रहेगी विद्युत आपूर्ति
हमीरपुर 25 अप्रैल। विद्युत उपमंडल भोटा के अंतर्गत 33 केवी विद्युत उपकेंद्र लदरौर में 26 अप्रैल को उपकरणों एवं लाइनों की आवश्यक मरम्मत के चलते भोटा, पट्टा, लदरौर, खरवाड़, उखली, मैड़ तथा शुक्कर खड्ड के विभिन्न गांवांे में विद्युत आपूर्ति प्रभावित रहेगी।
विद्युत उपमंडल भोटा के सहायक अभियंता राजेश भारद्वाज ने इस दौरान सभी उपभोक्ताओं से सहयोग की अपील की है।
=======================================
राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए विशेष अवसर

हमीरपुर 25 अप्रैल। भारतीय खेल प्राधिकरण के राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र हमीरपुर के सहायक निदेशक मनोज आवटी ने बताया कि खेलो इंडिया राइजिंग टैलेंट आइडेंटीफिकेशन (कीर्ति) कार्यक्रम के माध्यम से जमीनी स्तर पर प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की पहचान की जा रही है। राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र हमीरपुर के तहत इस कार्यक्रम का आयोजन 29 अप्रैल से एक मई 2024 तक होने जा रहा है।
उन्होंने सभी स्कूलों से इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक बच्चों की भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की है, ताकि प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की पहचान की जा सके और उन्हें आगे बढ़ने का मौका मिल सके।