चंडीगढ़ , 04.10.20-: रिलायंस जियो ने सिखों के प्रमुख धार्मिक स्थल हेमकुंड साहिब में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को बड़ी सौगात देते हुए यहां अपनी 4जी सेवा प्रारंभ कर दी है। अब पंजाब से हेमकुंड साहिब जाने वाले सिख श्रद्धालुओं को अपने प्रिय जनों से सम्पर्क में रहने में कोई परेशानी नहीं आएगी।

उत्तराखंड के चमोली जिले के अत्यंत दुर्गम क्षेत्र में 13650 फुट की ऊंचाई पर स्थित सिख समुदाय के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल हेमकुंड साहिब में 4जी नेटवर्क सेवाएं प्रारम्भ करने वाला रिलायंस जियो पहला ऑपरेटर है। गोविंदघाट और घांघरिया गांव क्षेत्र में, जियो के 4जी नेटवर्क ने काम करना शुरू कर दिया है। हेमकुंड साहिब यात्रा में यह 2 महत्वपूर्ण पड़ाव हैं, जहां श्रद्धालुओं का धार्मिक स्थल पहुंचने के दौरान ठहराव रहता है। यात्रा क्षेत्र में वॉयस के साथ वीडियो कॉलिंग भी अब आसानी से हो सकेगी। 4जी नेटवर्क की तेज स्पीड की वजह से पहले आने वाली दिक्कतें अब दूर हो जाएंगी।

पंजाब के साथ साथ देशभर के जो भी सिख हेमकुंड साहिब के दर्शन को जाएंगे, वे जियो के नेटवर्क से अपने परिवारों से डिजिटल वॉयस कॉलिंग के साथ साथ विडियो कॉलिंग के माध्यम से जुड़ कर, अपने अनुभव साझा कर पाएंगे। जियो के 4जी नेटवर्क पर हाई स्पीड इंटरनेट सर्फिंग भी अब आसान होगी।

पंजाब के 20 शहरों में जियोफाइबर ब्रॉडबैंड सेवाएं शुरू

हाल ही में पंजाब के 20 शहरों में रिलायंस जियो ने जियोफाइबर ब्रॉडबैंड सेवाएं शुरू की हैं। इनमें चंडीगढ़, लुधियाना,खन्ना, अमृतसर,मोहाली, बठिंडा,जालंधर शामिल हैं। राज्य के अन्य इलाकों में भी जल्द ही जियोफाइबर सेवाएं शुरू होने की उम्मीद है। बता दें कि कोविड महामारी के दौरान जियो फाइबर ने हजारों परिवारों को आपस में जोड़े रखा। साथ ही ऑनलाइन कक्षाएं, वर्क फ्रॉम होम जैसे कामों को भी जियोफाइबर ने आसान बनाया है।