चंडीगढ़ 28 अगस्त 2020- शहर की मार्कीटो से वीकेंड लॉकडाउन खत्म हटाए जाने का शहर के दुकानदारों ने स्वागत किया है और इसे दुकानदारों के लिए बड़ी राहत करार देते हुए प्रशासक श्री वी पी सिंह बदनोर और प्रशासन के अधिकारियों का धन्यवाद किया है । साथ ही साथ इस मुद्दे पर दुकानदारों का साथ देने के लिये ओर विशेष रूप से छोटे दुकानदारों की तकलीफ समझने के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अरुण सूद का धन्यवाद किया है। इस मुद्दे को सबसे पहले उठाने के लिए प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन का भी धन्यवाद किया है ।
शहर की छोटी मार्केटो के प्रतिनिधियों , सेक्टर 19 की पालिका मार्केट के प्रधान नरेश जैन , सेक्टर 22 की शास्त्री मार्केट के प्रधान जसविंदर सिंह नागपाल लाटी , सेक्टर 15 की पटेल मार्केट के प्रधान संजीव कुमार, सेक्टर 41 की कृष्णा मार्केट के प्रधान सुनील जैन व सेक्टर 19 की सदर बाजार मार्केट के प्रधान नरेंद्र सिंह रिंकू ने आज यहां जारी संयुक्त बयान में प्रशासन के इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा है कि इस फैसले से दुकानदारों को राहत मिलेगी। लेकिन कुछ छोटे दुकानदार जहां मार्केटों अभी भी ऑड इवन सिस्टम लागू है उनको इस फैसले के बावजूद भी काफी परेशानी झेलनी पड़ेगी और आर्थिक मंदी की मार उठानी पड़ेगी । शहर में कारोना के सभी हालातों को देखते हुए यह कहना बिल्कुल गलत है कि करोना केवल इन छोटी दुकानों से फैलता है । जबकि सच्चाई यह है कि कारोना के केस इन छोटी मार्केटो से नही बल्कि शहर के हर कॉर्नर से आ रहे है फिर सजा केवल इन छोटी मार्केटों को क्यो।
इन प्रधानों ने छोटी मार्केटो में लागू ऑड इवन सिस्टम को भी खत्म किये जाने की मांग की है । ताकि ये गरीब आदमी भी अपनी रोजी-रोटी सही ढंग से चला सके । इन प्रधानों ने यह भी विश्वास दिलाया है ऑड ईवन सिस्टम हटाए जाने की स्थिति में भी सभी दुकानदार सोशल डिस्टेंसिंग व प्रशासन द्वारा दी गई सभी गाइडलाइंस का पूरी तरह से पालन करेंगे और किसी प्रकार की शिकायत का मौका नहीं दिया जाएगा। इसलिए 3 सितंबर तक लागू ऑड इवन सिस्टम और आगे ना बढ़ाया जाए।