चंडीगढ़, 9 जुलाई। जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला ने कहा है कि जेजेपी के पास ऐसे पुराने कार्यकर्ताओं की फौज है, जिन्होंने हरियाणा निर्माण से लेकर अब तक के सारे राजनीतिक हालातों को देखा है। उन्होंने कहा कि चौ. देवीलाल के राजनीतिक जीवन में भी अनेक उतार-चढ़ाव आए लेकिन वे कभी संघर्ष करने से पीछे नहीं हटे। अजय चौटाला ने कहा कि संघर्ष के दम पर चौ. देवीलाल अनेक बदलाव लेकर आए और इसी तरह जेजेपी भी उनके दिखाए रास्ते पर चलते हुए अगले तीन महीने दिन-रात एक करते हुए संघर्ष करेगी। उन्होंने कहा कि जेजेपी ने संघर्ष के दम पर अनेक मुकाम हासिल किए है और अब फील्ड में उतरकर जनसंपर्क करेगी। मंगलवार को जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष झज्जर और हिसार में जेजेपी कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए संगठन मजबूती और विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। अजय चौटाला ने कहा कि प्रदेश में बदलाव का संकल्प लेकर जेजेपी कार्यकर्ता फील्ड में उतरे।

पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी ने अगले 100 दिनों का रोडमैप तैयार कर लिया है। उन्होंने कहा कि जेजेपी कार्यकर्ता प्रदेश के हर घर तक पार्टी का प्रचार और नए लोगों को पार्टी के साथ जोड़ने का लक्ष्य लेकर फील्ड में उतरेगा। उन्होंने कहा कि जेजेपी न केवल संगठन की मजबूती पर फोकस करेगी बल्कि प्रदेश की मौजूदा यूटर्न सरकार की पोल जनता के समक्ष खोलेगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी भाजपा सरकार की गलत नीतियों को उजागर करेगी। उन्होंने कहा कि जेजेपी कानून व्यवस्था को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपेगी क्योंकि गृह मंत्री के तौर पर मुख्यमंत्री नायब सैनी विफल रहे है।

राज्यसभा चुनाव को लेकर दुष्यंत चौटाला ने पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा कि भाजपा को टक्कर देने के लिए राज्यसभा चुनाव में विपक्ष को एकजुटता दिखानी होगी और सांझा सामाजिक उम्मीदवार उतारना होगा। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि महावीर गुड्डु जैसे लोक कलाकार को राज्यसभा में भेजने के लिए कांग्रेस आगे आए, हम ऐसे सामाजिक उम्मीदवार के लिए तैयार है। जेजेपी ने कार्यकर्ता सम्मेलन में लोकसभा चुनाव की समीक्षा, संगठन नवनिर्माण को लेकर विचार-विमर्श किया। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बृज शर्मा व अन्य वरिष्ठ नेताओं ने जेजेपी कार्यकर्ताओं को पार्टी की मजबूती के लिए अनेक टिप्स दिए तथा कार्यकर्ताओं अपने अनुभव और सुझाव सांझा किए।