हमीरपुर के सभी 94 मतदान केंद्रों पर पहुंची मतदान टीमें

हमीरपुर 09 जुलाई। विधानसभा क्षेत्र 38-हमीरपुर के सभी 94 मतदान केंद्रों पर तैनात होने वाली मतदान टीमें मंगलवार को ब्वायज सीनियर सेकेंडरी स्कूल हमीरपुर से रवाना कर दी गईं। दोपहर बाद तक सभी टीमें अपने-अपने मतदान केंद्रों पर पहुंच भी गईं।

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अमरजीत सिंह ने बताया कि बुधवार को मतदान प्रक्रिया को स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्वक संपन्न करवाने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने बताया कि मतदान का समय सुबह 7 से सायं 6 बजे तक रहेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील भी की।

==================================

11 जुलाई शाम 6 बजे तक लागू रहेगी निषेधाज्ञा
जिलाधीश ने भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता-2023 की धारा-163 के तहत जारी किए आदेश

हमीरपुर 09 जुलाई। विधानसभा क्षेत्र 38-हमीरपुर में मतदान प्रक्रिया को स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्वक संपन्न करवाने के लिए कड़े प्रबंध किए गए हैं। इसी क्रम में जिलाधीश अमरजीत सिंह ने भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता-2023 की धारा-163 के तहत जिले भर में 11 जुलाई शाम 6 बजे तक निषेधाज्ञा लागू कर दी है।
जिलाधीश द्वारा भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता-2023 की धारा-163 के तहत जारी आदेश के अनुसार 8 जुलाई को शाम 6 बजे चुनाव प्रचार की समाप्ति के समय से लेकर मतदान की समाप्ति के एक दिन बाद यानि 11 जुलाई शाम 6 बजे तक जिले भर में किसी भी तरह के जुलूस और जनसभा के आयोजन या 5 से अधिक लोगों के एकत्रित होने और लाउडस्पीकरों के प्रयोग पर पूर्ण पाबंदी रहेगी। हालांकि, इस दौरान डोर टू डोर प्रचार किया जा सकता है।
जिलाधीश ने बताया कि डयूटी पर तैनात सुरक्षा बलों और कानून व्यवस्था से संबंधित अन्य अधिकारियों-कर्मचारियों पर यह आदेश लागू नहीं होगा। उन्होंने सभी जिलावासियों से इन आदेशों की अक्षरशः अनुपालना की अपील की है।

=======================================

हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं की कुल संख्या 76892
हमीरपुर 09 जुलाई। विधानसभा क्षेत्र 38-हमीरपुर की मतदाता सूचियों में पंजीकृत कुल 76,892 मतदाता बुधवार को अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे।
उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अमरजीत सिंह ने बताया कि क्षेत्र की मतदाता सूचियों में दर्ज कुल 76,892 मतदाताओं में से महिलाओं की संख्या 38,793 और पुरुष मतदाताओं की संख्या 38098 है। क्षेत्र में थर्ड जेंडर के एक मतदाता का नाम भी मतदाता सूची में दर्ज है।