फाइनेंशियल एडवाईजर सेल्स और मार्केटिंग के भरे जाएंगे 20 पद
मंडी, 16 जून। रोजगार अधिकारी, उप रोजगार कार्यालय थूनाग ने बताया कि एसबीआई लाइफ इन्स्योरेन्स कंपनी लिमिटेड करसोग जिला मण्डी द्वारा फाइनेंशियल एडवाईजर सेल्स और मार्केटिंग के 20 पदों को भरने हेतु 21 जून को प्रातः 10-30 बजे से 2ः00 बजे तक उप रोजगार कार्यालय थुनाग में साक्षात्कार लिये जाएंगे। जिसमें सामान्य आवेदकों के साथ-साथ भूतपूर्व सैनिक भी पात्र है। साक्षात्कार में भूतपूर्व सैनिकों को अधिक प्राथमिकता दी जाएगी। इसके लिये निर्धारित योग्यता दसवीं पास व इससे अधिक है। आयु 25 से लेकर 45 वर्ष तक होनी चाहिए। भूतपूर्व सैनिकों के लिए आयु सीमा में छूट रहेगी। आवेदक का नाम किसी भी रोजगार कार्यालय में दर्ज होना चाहिए। चयनित आवेदकों को वार्षिक पैकेज 2.20 लाख से 2.50 लाख तक रहेगा। उन्होंने बताया कि इच्छुक आवेदक 21 जून को सुबह 10ः30 बजे अपने सभी मूल शैक्षणिक योग्यता के प्रमाण पत्रों सहित उप-रोजगार कार्यालय थुनाग में साक्षात्कार हेतु नियोक्ता के समक्ष उपस्थित हो सकतें है। साक्षात्कार में भाग लेने वाले आवेदकों को यात्रा भत्ता देय नहीं होगा।

======================================

सोलन दिनांक 16.06.2024
संपत्ति कर के लिए आधारभूत का सर्वेक्षण कार्य पूर्ण - एकटा काप्टा

नगर निगम सोलन क्षेत्र में संपत्ति कर के लिए आधारभूत सर्वेक्षण कार्य पूर्ण हो चुका है। यह जानकारी आज यहां नगर निगम सोलन की आयुक्त एकता काप्टा ने दी।
एकता काप्टा ने कहा कि सर्वेक्षण के तहत सोलन शहर में कुल 14105 संपत्तियों का सर्वेक्षण किया गया है व 442 संपत्तियां व भवन निर्माणाधीन है। उन्होंने कहा कि सर्वेक्षण के पश्चात संपत्ति कर के बिल यूनिट एरिया मेथड से जारी किए जा रहे हैं जोे 04 अगस्त, 2022 से 31 मार्च, 2024 तक की अवधि के होंगे।
उन्होंने कहा कि बिलों को जारी करने की तिथि से 15 दिनों के भीतर जमा करने वालों को कुल राशि में 10 प्रतिशत की छूट का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि सभी करदाता इन बिलों का भुगतान दो किश्तों में भी कर सकते है, परन्तु 10 प्रतिशत छूट का लाभ दो किश्तों में बिल जमा करने पर नहीं मिलेगा तथा दो किश्तों का भुगतान अधिकतम बिल जारी करने के तीन माह के भीतर करना होगा अन्यथा विलम्ब शुल्क का भुगतान करना होगा।
एकता काप्टा ने कहा कि सभी संपत्ति बिल ऑनलाईन मोड में जारी किए जाएंगे व करदाता एवं संपत्ति मालिक को इस बारे में एस.एम.एस प्राप्त होगा जिससे वे ऑनलाईन भुगतान कर सकते हैं।