मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी (चीफ जुडिशियल मजिस्ट्रेट) बिलासपुर श्री धीरू ठाकुर की अदालत ने सडक दुर्घटना के एक मामले में एक महत्वपूर्ण फैसला

BILASPUR, 28.05.24-मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी (चीफ जुडिशियल मजिस्ट्रेट) बिलासपुर श्री धीरू ठाकुर की अदालत ने सडक दुर्घटना के एक मामले में एक महत्वपूर्ण फैसला करते हुए आरोपी मनोहर लाल पुत्र निक्का राम गांव सुन्हाणी तहसील झंडूता जिला बिलासपुर को धारा 279,337,338 IPC में दोषी करार करते हुए धारा 279 IPC में एक महीने का कारावास और 500 रुपये जुरमाना और जुरनामा ना देने की सूरत में सात दिन का अतिरिक्त कारावास, धारा 337 IPC में दो महीने का कारावास और 500 रुपये जुरमाना और जुरनामा ना देने की सूरत में पंद्रह दिन का अतिरिक्त कारावास तथा धारा 338 IPC में छह महीने का कारावास और 1000 रुपये जुरमाना और जुरनामा ना देने की सूरत में एक महीना का अतिरिक्त कारावास की सजा सुनाई गई है।

मामले के तथ्यों की जानकारी देते हुए उप जिला न्यायवादी श्री अंशुल रतन ने बताया की दिनांक 10-01-2013 को जगदीश सिंह पुत्र श्री बोण्डु राम गांव बहल व आसा राम पुत्र श्री कांशी राम गांव बलोली कार न. HP 20 A-4446 में सवार होकर बिलासपुर की तरफ को जा रहे थे तो मुकाम करमाला नजद कैंची मोड में जब वो पहुंचे तो स्वारघाट की तरफ से एक ट्रक जिसका न. HP 11A-2529 था जिसे मनोहर लाल पुत्र श्री निक्का राम गांव सुन्हाणी तहसील झंडूता जिला बिलासपुर चला रहा था, अन्य गाड़ियों को ओवरटेक करता हुआ गलत दिशा में आया और उपरोक्त कार को टक्कर मार दी। टक्कर के कारन जगदीश सिंह को गंभीर छोटे आयी थी। मुकदमा थाना कोट केहलूर में दर्ज किया गया था तथा मुक़दमे की तफ्तीश ASI दलीप चन्द ने की थी। इस मुक़दमे में अभियोजन पक्ष की तरफ से पंद्रह गवाहों को पेश किया गया था जिसके आधार पर मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी द्वारा अभियोजन पक्ष की दलीलों को सुनने के आरोपी को उपरोक्त सजा सुनाई है।

=======================================

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मंगलवार की शाम एसडीएम सदर अभिषेक गर्ग और डीएसपी मदन धीमान ने पुलिस और अर्द्ध सैनिक बल के जवानों के साथ बिलासपुर शहर के विभिन्न हिस्सों में फ्लैग मार्च किया।

बिलासपुर, 28.05.24-लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मंगलवार की शाम एसडीएम सदर अभिषेक गर्ग और डीएसपी मदन धीमान ने पुलिस और अर्द्ध सैनिक बल के जवानों के साथ बिलासपुर शहर के विभिन्न हिस्सों में फ्लैग मार्च किया।
इस अवसर पर एसडीएम सदर अभिषेक गर्ग ने बताया कि इस मार्च का मकसद चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराना है, ताकि चुनाव के समय में लोगों में किसी प्रकार का कोई भय न हो। लोग खुद को सुरक्षित महसूस करें और वोटर को कोई डरा धमका न सके।
उन्होंने चुनाव के मद्देनजर शहर का माहौल खराब करने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही किये जाने की बात कही। उन्होंने फ्लैग मार्च निकाल लोगों को निर्भिक होकर मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि पुलिस शहर के अराजकतत्वों पर नजर बनाए हुए है और शहर का सौहार्द बिगाड़ने वाले के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
इस दौरान एसडीएम ने कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म से किसी ने भ्रामक पोस्ट व अफवाह फैलाने की कोशिश की तो उसके विरुद्ध करवाही की जाएगी।