हमीरपुर संसदीय क्षेत्र, सुजानपुर तथा बड़सर विधानसभा क्षेत्रों में नामांकन पत्रों की जांच पूरी सही पाए गए सभी नामांकन पत्र, कुल 23 उम्मीदवार मैदान में, 17 मई तक वापस लिए जा सकते हैं नाम

हमीरपुर 15 मई। लोकसभा आम चुनाव-2024 और विधानसभा उपचुनाव के लिए बुधवार को जिला हमीरपुर में भी नामांकन पत्रों की जांच पूरी हो गई। जांच के दौरान सभी नामांकन पत्र सही पाए गए हैं।
संसदीय क्षेत्र 3-हमीरपुर में भाजपा, कांग्रेस और बसपा के उम्मीदवारों के नामांकन पत्र सही पाए जाने के कारण इनके कवरिंग कैंडीडेट स्वतः ही बाहर हो गए और अब यहां 12 उम्मीदवार ही मैदान में हैं। इन 12 उम्मीदवारों में भारतीय जनता पार्टी के अनुराग सिंह ठाकुर, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सतपाल सिंह रायजादा, बहुजन समाज पार्टी के हेमराज, एकम् सनातन भारत दल के अरुण अंकेश स्याल, भारतीय जवान किसान पार्टी के कुलवंत सिंह, राष्ट्रीय देवभूमि पार्टी के जगदीप कुमार और अखिल भारतीय परिवार पार्टी के सुमित के अलावा 5 निर्दलीय प्रत्याशियों गरीब दास कटोच, गोपी चंद, नंद लाल, रमेश चंद सारथी और सुरेंद्र कुमार के नाम भी शामिल हैं।

विधानसभा क्षेत्र 37-सुजानपुर में भी सभी 8 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र सही पाए गए हैं। इनमें भारतीय जनता पार्टी के राजेंद्र राणा, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के रणजीत सिंह राणा और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के रविंद्र सिंह डोगरा के अलावा पांच निर्दलीय प्रत्याशी अनिल राणा, राजेश कुमार, शेर सिंह, अनीता कुमारी और राजिंद्र सिंह वर्मा भी शामिल हैं।

उधर, विधानसभा क्षेत्र 39-बड़सर में भी तीनों उम्मीदवारों के नामांकन पत्र सही पाए गए हैं। इन उम्मीदवारों में भारतीय जनता पार्टी के इंद्र दत्त लखनपाल, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सुभाष चंद और निर्दलीय विशाल शर्मा शामिल हैं।

हमीरपुर के उपायुक्त एवं संसदीय क्षेत्र 3-हमीरपुर के निर्वाचन अधिकारी अमरजीत सिंह ने बताया कि बुधवार को नामांकन पत्रों की जांच पूरी कर ली गई है और उम्मीदवार 17 मई तक अपने नाम वापस ले सकते हैं।