*नामांकन पत्रों की छानबीन के दिन 10 के नामांकन पत्र सही पाए गए
*2 कवरिंग उम्मीदवारों सहित चार के नामांकन रद्द

मंडी, 15 मई। 2-मंडी संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनावों के लिए बुधवार को नामांकन पत्रों की जांच की गई, जिसमें से चार उम्मीदवारों के नामांकन पत्र रद्द किए गए। रिटर्निंग आफिसर, मंडी संसदीय क्षेत्र, अपर्वू देवगन ने बताया कि कुल 14 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए गए थे, जिनमें से सुन्दर सिंह ठाकुर, इंडियन नेशनल कांग्रेस तथा गोविंद ठाकुर, भारतीय जनता पाटी के कवरिंग प्रत्याशी होने के कारण नामांकन पत्र रद्द किए गए जबकि निर्दलीय उम्मीदवार लायक राम नेगी तथा सुख राम के नामांकन पत्र जरूरी दस्तावेज पूरे न होने के कारण रद्द किए गए।

उन्होंने बताया कि मंडी संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार कंगना रनौेत, इंडियन नेशनल कांग्रेस के विक्रमादित्य सिंह, बहुजन समाज पार्टी के प्रकाश चंद भारद्वाज, राष्ट्रीय देव भूमि पार्टी के नरेन्द्र कुमार, भारतीय परिवार पार्टी के विनय कुमार, हिमाचल जनता पार्टी के महेश सैणी और निर्दलीय उम्मीदवार आशुतोष महंत दिनेश कुमार भाटी, राखी गुप्ता तथा सुभाष स्नेही सहित कुल 10 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र सही पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि 17 मई सायं 3 बजे तक उम्मीदवार अपने नाम वापस ले सकते हैं।

================================

निर्वाचन आयोग के सामान्य पर्यवेक्षक ने अधिकारियों से ली चुनाव प्रबंधों की जानकारी
कहा चुनावी ड्यूटी में तैनात कर्मी पारदर्शी, निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव के लिए पूरी निष्ठा से करें कार्य

मंडी, 15 मई। लोकसभा आम चुनाव-2024 के लिए संसदीय क्षेत्र 2-मंडी के अंतर्गत आने वाले 6 जिलों की 17 विधानसभा क्षेत्रों के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त सामान्य पर्यवेक्षक आईएएस अधिकारी 2013 विनीत नंदनवार ने बुधवार को उपायुक्त कार्यालय में लोकसभा चुनाव हेतु नियुक्त किए गए नोडल अधिकारियों से चुनाव से संबंधित विभिन्न प्रबंधों की जानकारी ली तथा उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।
सामान्य पर्यवेक्षक ने ईवीएम-वीवीपैट स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्रों में आवश्यक प्रबंधों, मतदान ड्यूटी पर तैनात होने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों के प्रशिक्षण एवं उनके रहने-खाने के प्रबंधों, पुलिस और होमगार्ड्स की तैनाती, सभी मतदान केंद्रों पर आवश्यक सुविधाओं की स्थिति, एमसीएमसी कंट्रोल रूम, सुविधा एप एवं सी-विजिल एप, पोस्टल बैलेट, इडीसी, होम वोटिंग और अन्य प्रबंधों के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली।
उन्होंने चुनावी ड्यूटी में तैनात कर्मियों को पारदर्शी, निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव के लिए पूरी निष्ठा से कार्य करने के निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की कोताही को बिलकुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने इस दौरान चुनाव अधिकारियों से ऐसे इंतजाम करने को कहा कि कोई भी मतदाता मतदान करने से न छूटे और मतदाता के मतदान की गोपनीयता का पूरी तरह पालन सुनिश्चित हो। उन्होंने कहा कि 100 वर्ष से अधिक आयु का कोई भी मतदाता मतदान करने के लिए पोलिंग बूथ पर आए या उन्हें घर पर मतदान की सुविधा हो तो पूरी संजीदगी के साथ उससे मतदान करवाएं।

निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अपूर्व देवगन ने चुनाव से संबंधित अब तक किए विभिन्न प्रबंधों से अवगत करवाया। पुलिस अधीक्षक साक्षी वर्मा ने चुनावों में सुरक्षा की दृष्टि से किए गए इंतजामों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।
सामान्य पर्यवेक्षक से आम नागरिक चुनाव के संबंध में उनके मोबाइल 7587724910 पर सम्पर्क कर सकते हैंं।
इस अवसर पर एडीसी रोहित राठौर, एसडीएम डॉ मदन कुमार, जिला राजस्व अधिकारी हरीश शर्मा और अन्य अधिकारी उपस्थित रहेे। वहीं जिला के सभी विधानसभाओं के सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े थे।