चण्डीगढ़. 11.05.24 : आज श्री हनुमंत धाम, सेक्टर 40-बी में नारी जागृति मंच की पिंक ब्रिगेड के संरक्षण में मदर्स डे बहुत ही धूमधाम से एक अलग और अनूठे अंदाज में मनाया गया । इस अवसर पर मंच ने सभी माताओं को तिलक लगाया, हार पहनाए तथा आरती उतारी और उनको एक विशेष स्थान पर बिठाया।

उसके उपरांत सभी माताओ ने अपने-अपने समय के कुछ अनुभव सांझा किए तथा पुराने लोकगीत भी गाए इस अवसर पर मौजूद मां ने बताया कि उनके जमाने में लड़कियों की दो चोटियां करना एक फैशन माना जाता था तो इस फैशन को बरकरार करते हुए वहां मौजूद सभी माता ने एक दूसरे की दो-दो चोटियां बनाकर अपने पुराने दिनों को याद किया और गीत गाए कि माए मैनू बड़ा चा, दो गुता कर मेरियाँ। इस अवसर पर बच्चों ने मां को समर्पित करते हुए एक रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया।

इस मौके पर मंच ने मदर्स को विशेष उपहार देकर सम्मानित किया तथा सबसे बुजुर्ग माता श्रीमती जसवीर कौर 96 वर्ष ने केक काटा। इस मौके पर मंच के प्रधान श्रीमती नीना तिवारी ने कहा कि वैसे तो हर दिन मां का होता है लेकिन इस खास दिन पर हम मां के प्रति अपना प्यार जताकर उनको ये बताते हैं कि वो हमारे लिए अनमोल है उनकी ममता अतुलनीय है, जीवन का हर लम्हा मां की याद ले आता है और उसकी छाया बन जाता है।

इस अवसर पर मंच ने 40 से अधिक माताओ को विशेष उपहार तथा मोमेंटो देकर सम्मानित किया जिनका समाज में बहुत ही योगदान रहा है। मातृशक्ति कौशल्या, उषा, बीना, ललिता भाटिया, संतोष इत्यादि को सम्मानित किया। इस अवसर पर मंच के अन्य सदस्य पाल शर्मा, उषा सिंगला, कुमुद, गायत्री, अलका जोशी, सरला, सुदर्शन शर्मा, सुनीता, सुशीला, कंचन जोशी, उर्मिला, दर्शना राज इत्यादि मौजूद थे