हमीरपुर 25 अप्रैल। लोकसभा आम चुनाव-2024 की मतदान प्रक्रिया को संपन्न करवाने के लिए एक जून को विभिन्न मतदान केंद्रों पर तैनात होने वाले हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र के अधिकारियों और कर्मचारियों का पहले दौर का पूर्वाभ्यास वीरवार को यहां बहुतकनीकी महाविद्यालय के सभागार में आरंभ हुआ। इस पूर्वाभ्यास में सेक्टर अधिकारियों, पीठासीन अधिकारियों, सहायक पीठासीन अधिकारियों तथा मतदान अधिकारियों ने भाग लिया।
पूर्वाभ्यास के दौरान पीठासीन अधिकारियों, सहायक पीठासीन अधिकारियों तथा मतदान अधिकारियों को मतदान प्रक्रिया के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। इन्हें ईवीएम-वीवीपैट की कार्यप्रणाली से भी अवगत करवाया गया। सेक्टर अधिकारियों को भी उनके दायित्वों के बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी गईं।
इस अवसर पर एसडीएम एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार सोनी ने कहा कि सभी अधिकारी और कर्मचारी मतदान प्रक्रिया तथा ईवीएम-वीवीपैट की कार्यप्रणाली को गहराई से समझ लें। किसी भी तरह की शंका की स्थिति में मास्टर ट्रेनरों से मार्गदर्शन लें।
पहले दौर के पूर्वाभ्यास के साथ-साथ सभी पीठासीन, सहायक पीठासीन और मतदान अधिकारियों को चुनाव ड्यूटी प्रमाण पत्र फार्म 12क और पोस्टल बैलेट फार्म 12 भी प्रदान किए गए, ताकि वे लोकसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें। पूर्वाभ्यास में तहसीलदार सुभाष कुमार और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।