असंध, 20.04.24- हरियाणा गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष श्रवण गर्ग और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ वीरेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने हरियाणा में भी गौ सेवा और संरक्षण की दिशा में अभूतपूर्व कार्य किया।

दोनों नेता असंध में हरि निवास, दरबारा कॉलोनी एक्सटेंशन पर पार्टी कार्यकर्ताओं से रूबरू हो रहे थे। गौ सेवा आयोग अध्यक्ष श्रवण गर्ग और हरियाणा अकादमी के पूर्व उपाध्यक्ष डॉ वीरेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि सरकार बेसहारा गोवंश को सड़कों से हटाकर उन्हें गौशालाओं, नंदी शालाओं और गौ अभयारण्य में भेजने की व्यापक कार्य योजना पर काम शुरू कर चुकी हैं। इसके लिए गौ सेवा आयोग के बजट को बीते वित्तीय वर्ष में 40 करोड़ से बढ़ाकर 456 करोड़ किया गया था। चालूवित वर्ष में यह बजटीय प्रावधान 500 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुका है।

श्रवण गर्ग ने कहा कि पूर्व की सरकारों के कार्यकाल में प्रदेश में गौ तस्करों का बोलबाला था। जबकि भाजपा सरकार ने गौ तस्करी और गौ हत्या के विरूद्ध कड़ा क़ानून बनाकर अपराधियों को कड़ा संदेश दिया है।

प्रदेश की गौशालाओं को अब नियमित रूप से सरकारी अनुदान मिल रहा है। और सरकार गौशालाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए भी निरंतर प्रयासरत हैं।

श्रवण गर्ग और डॉ वीरेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री और करनाल से लोक सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में भी गौ सेवा के क्षेत्र में जो अच्छे काम हुए है, उन्हें देखते हुए सब गौ भक्तों को मज़बूती के साथ इस चुनाव में उनका साथ निभाना चाहिए।
इससे पूर्व हरि निवास पहुँचने पर गोसेवा आयोग के अध्यक्ष श्रवण गर्ग का भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ वीरेंद्र सिंह चौहान, वरिष्ठ भाजपा नेता सज्जन अत्री, बल्ला मंडल अध्यक्ष अमित राणा और पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष हरबीर सिंह ने पुरज़ोर स्वागत किया।

इस अवसर पर असंध विधानसभा विस्तारक देवी प्रसन्न, ओमप्रकाश सरपंच मूनक, विनय अरड़ाना महामंत्री , कली राम बिंदल, सुनीता अरडाना, वीरमति वर्मा, रिशव वर्मा, नरेश राणा सालवन,, अजय मास्टर, सुरेश जांगड़ा, सुरेंद्र कुमार, नीलम पाढा, वीरेंद्र सिंघानिया आदि उपस्थित रहे।