चंडीगढ़, 29 मार्च। पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि उचाना हलके से राजनीति नहीं, बल्कि उनका दिल का रिश्ता है। उन्होंने कहा कि उचाना हलका उनकी कर्मभूमि है और यहां के लोगों ने हर दौर में उनका साथ दिया है। गठबंधन टूटने के बाद अपने हलके उचाना में पहुंचे दुष्यंत चौटाला का जोरदार स्वागत हुआ। यहां शुक्रवार को 50 से अधिक कार्यक्रमों में दुष्यंत चौटाला ने हिस्सा लिया। उन्होंने गठबंधन सरकार का हिस्सा रहते हुए करवाए गए कामों के बारे में भी ग्रामीणों को जानकारी देते हुए लोकसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह से तैयार रहने के लिए कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए।

जेजेपी के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जब वो राजनीति में आए भी नहीं थे तो उचाना आते थे। उन्होंने कहा कि 2011 में हुए हिसार लोकसभा के उपचुनाव के दौरान वे उचाना हलके में आए थे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में उचाना हलके से रिकॉर्ड जीत मिली थी और बीते विस चुनाव में भी उचाना के मतदाताओं ने रिकॉर्ड जीत देने का काम किया। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उचाना हलके पर सबकी नजर रहती है क्योंकि राजनीति का गढ़ उचाना है। उन्होंने कहा कि यहां जिसकी हवा होती है, उसकी पूरे प्रदेश में हवा होती है।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश के मतदाताओं के सहयोग से 10 सीटें जीतकर आए और प्रदेश को स्थाई सरकार देने के लिए सरकार के सहयोगी बने थे। उन्होंने कहा कि साढ़े चार साल तक हर वर्ग के हितों के लिए काम किया गया। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मंडी में किसान को अपनी फसल बेचने के लिए रुकना नहीं पड़ा तो युवाओं को रोजगार दिया गया। उन्होंने कहा कि किसान की फसल बिकने के बाद उसके खाते में 24 घंटों में पेमेंट आई। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पहले उचाना हलका विकास के मामले में पीछे था लेकिन हमने सैकड़ों करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्य हलके में करवाने का काम किया है।