बहुउद्देशीय सांस्कृतिक परिसर के संचालन के लिए बिलासपुर कला मंच की बैठक आज अध्यक्ष एवम उपयुक्त आबिद हुसैन सादिक की सदस्यता में बचत भवन में आयोजित की गई

BILASPUR,28.02.24-बहुउद्देशीय सांस्कृतिक परिसर के संचालन के लिए बिलासपुर कला मंच की बैठक आज अध्यक्ष एवम उपयुक्त आबिद हुसैन सादिक की सदस्यता में बचत भवन में आयोजित की गई। बैठक के दौरान परिसर को किराए पर देने के संबंध में दरों में कटौती करते हुए परिसर के संपूर्ण क्षेत्र के लिए₹ 60 हजार तथा परिसर के आधे क्षेत्र के लिए₹30 हजार की राशि प्रतिदिन निर्धारीत की गई है।
पानी की आपूर्ति के लिए जल शक्ति विभाग को बोरवेल करने संबंधी प्रक्रियाओं की पूर्ति के आदेश दिए गए जबकि लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत अधूरे पड़े कार्यो की समीक्षा की गई एवम इसे तुरन्त करवाने के निर्देष दिए। बैठक में जिला भाषा अधिकारी रेवती सैनी, अधिशासी अभियंता विद्युत मनोज पुरी, अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग सतीश कुमार, लोक निर्माण विभाग रंगीला राम ठाकुर, जिला एसिस्टेंट कंट्रोलर राजेश कुमार,युवा सेवा एवम खेल अधिकारी रवि शंकर मौजूद थे।

=========================================

नलवाड़ी के लिए लुहनूं की एक करोड़ की लगी बोली : गर्ग

राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेला को भव्यता प्रदान करने के लिए उप मंडल अधिकारी बिलासपुर सदर अभिषेक कुमार गर्ग द्वारा गंभीरता से प्रयास किया जा रहे हैं।
आज मेले में विभिन्न प्रकार की दुकान, झूले तथा डोम स्थापित करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लुहणु ग्राउंड को एक मुफ्त किराए पर देने के लिए निविदाएं आमंत्रित की गई थी।
उपमण्डल अधिकारी ने बताया कि इस बार निवदाओं की बोली पिछले वर्ष से अधिक एक करोड़ की दी गई है। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2023 में 95 लाख 35 हजार की बोली गई थी जबकि वर्ष 2022 में केवल 19 लाख 53 हजार की बोली लगाई गई थी।
उन्होंने बताया कि इच्छुक फर्मों व पार्टियों ने बोली प्रक्रिया में बढ़ चढ़कर भाग लिया। गठित कमेटी द्वारा लुहनु ग्राउंड में खुली बोली के माध्यम से किराए पर देने का निर्णय लिया गया जिसमें श्री प्रीतम सिंह एंड सन की सबसे अधिक एक करोड़ की बोली थी जो पिछले वर्ष के मुकाबले 4:30 लख रुपए अधिक है।