रोहतक, 27.02.24-- व्यापारियों की एक आवश्यक मीटिंग हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कांन्फैड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग की अध्यक्षता में हुई। इस मीटिंग में हरियाणा में हर रोज हो रही आपराधिक घटनाओं पर विचार किया गया।

व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि आप हरियाणा प्रदेश क्राईम के मामले में अव्वल स्थान पर है। सीसीटीएनएस (अपराध और आपराधिक ट्रैकिंग नेटवर्क और प्रणाली) के आंकड़े बताते हैं कि हरियाणा में पिछले 11 महीने में अब तक मर्डर की 974, दुष्कर्म की 1701, सामूहिक दुष्कर्म की 139, किडनैपिंग 3871, लूटपाट की 271 और क्राइम अगेंस्ट वीमेन की 10,946 घटनाएं हुई।

बजरंग गर्ग ने कहा कि इस डाटा के अनुसार हरियाणा में लगभग प्रतिदिन 5 से 6 दुष्कर्म, 11 से 12 किडनैपिंग और 3 से 4 मर्डर हो रहे हैं। यहां तक की हरियाणा में साइबर अपराध में तेजी से वृद्धि दर्ज की गई है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 2019 के बाद आपराधिक मामलों में हरियाणा में 10 गुना बढ़ोतरी हुई है। बजरंग गर्ग ने कहा कि आज हरियाणा कानून व्यवस्था का दीवाला पिट चुका है। हरियाणा में जब पूर्व विधायक नफे सिंह राठी तक की अपराधियों द्वारा 30 से ज्यादा फायरिंग करके दिनदहाड़े हत्या कर दी जाती है और इस प्रकार अपराधी खुलेआम व्यापारियों पर फायरिंग करके फिरौती व मंथली मांग रहे हैं। पिछले दिनों सांपला में सीताराम हलवाई के यहां फायरिंग करके एक करोड़ की फिरौती, गोहाना में हलवाई के यहां 40 राउंड फायरिंग करके दो करोड रुपए की प्रति मांगने के साथ-साथ प्रदेश में जगह-जगह लूटपाट फिरौती अपहरण हत्या इत्यादि की वारदातें हो रही है। सरकार अपराध को रोकने में पूरी तरह से विफल सिद्ध हुई है। हरियाणा में अपराधिक घटनाएं बढ़ने के कारण व्यापारी व आम जनता अपनी जान-माल की सुरक्षा के लिए पूरी तरह भयभीत है। सरकार को हरियाणा में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए पिछली सरकार की तरह अपराधियों का पक्का इलाज करना चाहिए। व्यापारी व आम जनता की जान माल की सुरक्षा के लिए कठोर से कठोर कदम उठाने चाहिए सर का हरियाणा में लगभग अपराध बढ़ने से व्यापारी व उद्योगपति प्रदेश से पलायन कर रहे हैं जो बहुत बड़ा चिंता का विषय है।

इस अवसर पर व्यापार मंडल प्रदेश सचिव रमेश खुराना, रोहतक प्रधान पंकज सचदेवा, हरियाणा सब्जी मंडी एसोसिएशन प्रधान राजेंद्र ठकराल टोहाना, प्रदेश सचिव सुमित माटा जींद, प्रदेश सह सचिव ईश्वर गोयल हिसार, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राजीव अत्री, युवा प्रधान संदीप बबर रोहतक आदि व्यापारी प्रतिनिधियों ने अपने विचार रखें।