आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत उपायुक्त ने की नोडल अधिकारियों के साथ बैठक
ऊना, 23 फरवरी - आगामी लोक सभा चुनाव-2024 के दृष्टिगत जिला ऊना में आदर्श आचार संहिता की अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न विभागों से नियुक्त किए गए नोडल अधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त जतिन लाल ने की। बैठक में नोडल अधिकारियों को उनके दायित्व तथा आदर्श चुनाव आचार संहिता की अनुपालना सुनिश्चित करने के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। उपायुक्त ने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपनी-अपनी डयूटी का कर्त्तव्य निष्टा के साथ निर्वहन करें।
उपायुक्त ने कहा कि कानून व्यवस्था के लिए पुलिस विभाग, बैंक से होने वाले कैश के लेन-देन के लिए एलडीएम, अवैध शराब पर निगरानी के लिए उपायुक्त आबकारी एवं कराधान, अवैध खनन की निगरानी के लिए माईनिंग अधिकारी, आरटीओ अपने संबंधित बैरियरों पर आने जाने वाले वाहनों के साथ-साथ बॉर्डर ऐरिया तथा वन विभाग अपनी चैक पोस्टों पर निगरानी रखें। इसके अतिरिक्त उन्होंने नारकोटिक्स को अवैध दवाईयों की सप्लाई के साथ-साथ नशे की होने वाली अवैध गतिविधियों पर भी नज़र रखने के लिए पुलिस और आबकारी एवं कराधान विभाग के साथ आवश्यक तालमेल रखंे। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग जिला में बॉर्डर के साथ लगते दूसरे राज्यों के जिलों के साथ समन्वय स्थापित करें ताकि अवैध गतिविधियांे पर नज़र रखी जा सके।
बैठक में एडीसी महेंद्र पाल गुर्जर, एएसपी संजीव भाटिया, डीएफओ सुशील राणा, आरटीओ अशोक कुमार, उपायुक्त आबकारी एवं कराधान विनोद सिंह डोगरा, तहसीलदार निर्वाचन सुमन कपूर सहित सभी नोडल अधिकारी उपस्थित रहे।