हमीरपुर 23 फरवरी। नवगठित कृषि उपज मंडी समिति हमीरपुर की बैठक शुक्रवार को अजय शर्मा की अध्यक्षता में हुई, जिसमें मंडी समिति से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर व्यापक चर्चा की गई।
इस बैठक में विशेष रूप से कृषि उपज मंडी समिति के वार्षिक बजट वर्ष 2023-24 के पुनर्विनियोजित बजट और वित्त 2024-25 के लिए प्रस्तावित बजट पर चर्चा की गई। वित्त वर्ष 2024-25 में 3,81,77,500 रुपये की आय तथा 3,74,80,800 रुपये व्यय प्रस्तावित किया गया।
समिति के अध्यक्ष अजय शर्मा ने बताया कि जिला हमीरपुर में विभिन्न मंडियों के निर्माण कार्यों के लिए कुल 1,46,41,600 रुपये की राशि रखी गई है। अजय शर्मा ने कहा कि मुख्य सब्जी मंडी हमीरपुर के लिए लाहड़ में लगभग 20 कनाल भूमि का चयन कर लिया गया है। इस भूमि के हस्तांतरण के संबंध में भी बैठक में व्यापक विचार-विमर्श किया गया।
सब्जी मंडी जाहू, सुजानपुर और हमीरपुर में खाली पड़ी दुकानों के आवंटन के लिए भी बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया, ताकि संबंधित क्षेत्रों के किसानों-बागवानों को उनकी उपज के उचित दाम मिल सकें।
बैठक में समिति के अध्यक्ष विजय बन्याल, दीप चंद, रमेश पराशर, केवल कृष्ण शर्मा, सुनील कुमार, अशोक कुमार, संतोष कुमार, उत्पादक सदस्य नीलम कुमार, व्यापारी सदस्य, सरकारी सदस्य के रूप में कृषि उपनिदेशक डॉ. सुरेश धीमान, उद्यान विभाग के उपनिदेशक डॉ. राजेश्वर परमार, पशुपालन विभाग के उपनिदेशक डॉ. देवेंद्र कतना, नायब तहसीलदार जगदीश कुमार, समिति की सचिव अरुणा शर्मा और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।