हमीरपुर 13 फरवरी। कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक की भोटा शाखा को अब नए परिसर में स्थानांतरित कर दिया गया है। बुधवार को बैंक के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने इस नए परिसर का शुभारंभ किया।
इस अवसर पर बैंक के अधिकारियों और ग्राहकों को शुभकामनाएं देते हुए कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि नए परिसर में यह शाखा बेहतर ढंग से कार्य कर सकेगी तथा लोगों को अच्छी सेवाएं प्रदान करके बैंक के कारोबार में वृद्धि करेगी।
उन्होंने कहा कि कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के विस्तार और आधुनिकीकरण की दिशा में पिछले एक वर्ष के दौरान कई बड़े कदम उठाए गए हैं। इससे बैंक के कारोबार में बढ़ोतरी हो रही है। इस दौरान बैंक के अधिकारियों-कर्मचारियों को भी लाभान्वित किया गया है और उनके वेतन-भत्तों से संबंधित कई मामलों को प्राथमिकता के आधार पर सुलझाया गया है।
कुलदीप सिंह पठानिया ने बताया कि बैंक के क्षेत्राधिकार के साथ लगते अन्य जिलों के सीमावर्ती इलाकों के लोगों को भी बैंकिंग सुविधाएं प्रदान करने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक और नाबार्ड के नियम आड़े आ रहे हैं। इस समस्या के समाधान के लिए उन्होंने शिमला में व्यक्तिगत रूप से नाबार्ड के उच्च अधिकारियों से चर्चा की है। कुलदीप सिंह पठानिया ने बताया कि इस दिशा में विशेष प्रयास किए जा रहे हैं तथा इनके सकारात्मक परिणाम आने की उम्मीद है। उन्होंने बैंक अधिकारियों से आग्रह किया कि वे आम लोगों तक बैंकिंग योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए कार्य करें तथा प्रदेश सरकार की विभिन्न सब्सिडी योजनाओं के लाभार्थियों एवं आवेदकों को प्राथमिकता के आधार पर ऋण मंजूर करें।
इस अवसर पर कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के एजीएम हमीरपुर हंसराज चड्ढा, एजीएम समीरपुर हरि चंद भाटिया और स्थानीय शाखा के प्रबंधक दौलत राम शर्मा ने कुलदीप सिंह पठानिया, बैंक के निदेशक मंडल के सदस्य देशराज और अन्य अतिथियों का स्वागत किया तथा बैंक की उपलब्धियों की जानकारी दी। कार्यक्रम के दौरान बैंक के अन्य अधिकारी और ग्राहक भी उपस्थित थे।