चंडीगढ़/मोहाली, 28 मई, 2023-इंटरनेशनल मिल्क डे की स्थापना संयुक्त राष्ट्र के खाद्य और कृषि संगठन (FAQ) द्वारा एक सार्वभौमिक भोजन के रूप में दूध के महत्व को पहचानने के लिए की जाती है। दिन का मुख्य उद्देश्य डेयरी क्षेत्र से संबंधित गतिविधियों को उजागर करने का अवसर प्रदान करते हुए दूध पर ध्यान केंद्रित करना, स्वस्थ आहार में डेयरी की भूमिका के बारे में जागरूकता बढ़ाना और आजीविका और कृषक समुदायों का समर्थन करना है।
28 मई, 2023 को ट्राईसिटी में वेरका ब्रांड द्वारा 150 से अधिक प्रतियोगिताओं का साइकिलथॉन आयोजित करके इंटरनेशनल मिल्क डे मनाया गया। प्रतियोगिता को वेरका मिल्क प्लांट, चंडीगढ़ ने झंडी दिखाकर रवाना किया और वेरका मोहाली डेयरी में समापन हुआ। इस अवसर पर चेयरमैन मिल्कफैड पंजाब (वेरका) नरिंदर सिंह शेरगिल ने विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए। इस अवसर पर बोलते हुए नरेंद्र ने मिल्कफेड के ग्राहकों को गुणवत्तापूर्ण और पौष्टिक उत्पाद उपलब्ध कराने और राज्य के दुग्ध उत्पादकों को लाभकारी बाजार उपलब्ध कराने के विजन और मिशन पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि वेरका क्षेत्र के लोगों को स्वस्थ और अच्छी गुणवत्ता वाला दूध और इसके उप-उत्पाद जैसे दही, लस्सी, पनीर उपलब्ध कराने का वादा करता है।
इस अवसर पर साईक्लाथन में भाग लेने वाली प्रतियोगिताओं को सम्मानित किया गया तथा इस अवसर पर उपस्थित सभी लोगों को जलपान भी कराया गया। इस मौके पर जनरल मैनेजर (मार्केटिंग), मिल्कफैड पंजाब (वेरका) हरिंदर सिंह संधू और वेरका मोहाली डेयरी के महाप्रबंधक राज कुमार पाल ने भी भाग लिया।